मोहम्मद यूसुफ ने चुने वर्तमान क्रिकेट के टॉप 5 बल्लेबाज, लिस्ट में दो भारतीय शामिल

Mohammad Yusuf  Choose top 5 batsmen, मोहम्मद यूसुफ ने वर्तमान क्रिकेट से टॉप 5 बल्लेबाजों के नाम का ऐलान किया है जिसमें दो भारतीय को जगह दी है.

मोहम्मद यूसुफ ने चुने वर्तमान क्रिकेट के टॉप 5 बल्लेबाज, लिस्ट में दो भारतीय शामिल

मोहम्मद यूसुफ ने चुने वर्तमान क्रिकेट में टॉप 5 बल्लेबाज

Mohammad Yusuf  Choose top 5 batsmen: पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने वर्तमान क्रिकेट से टॉप 5 बल्लेबाजों के नाम का ऐलान किया है. मोहम्मद यूसुफ ने माना है कि इस समय ये पांच दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं. नादिर अली के पॉडकास्ट में यूसुफ ने दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाजों को चुना है जिसमें 2 बल्लेबाज भारतीय शामिल हैं. यूसुफ के अनुसार केन विलियमसन, विराट कोहली, बाबर आजम, जो रूट और रोहित शर्मा (Rohit Sharma, Virat Kohli, Babar Azam, joe Root, Steve Smith, Kane Williamson) इस समय दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज हैं. वहीं, यूसुफ ने शुभमन गिल का विश्व क्रिकेट का नया सुपरस्टार बताया है. यूसुफ ने गिल को लेकर ज्यादा बात की और कहा कि, व्हाइट बॉल क्रिकेट में गिल सबसे खतरनाक बल्लेबाज है. मुझे लगता है कि वह आने वाले समय में काफी रन बनाएंगे.

ये भी पढ़े-  'ड्रेसिंग रूम में आकर बोलता था, ये सब मेरी विकेट है...", पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज मोहम्मद यूसुफ ने चुना दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज

इसके अलावा बाबर से गिल की तुलना को लेकर भी पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने बात की और कहा, "आम लोग जो बात करें तो वो कर सकते हैं. लेकिन यदि क्रिकेट दिग्गज इस बारे में बात करते हैं तो करते हैं. लेकिन आप देखिए गिल इस समय सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं. उसने सबसे तेज 1500 रन बना लिए हैं. 6 शतक ठोक चुका है, 8 से 9 अर्धशतक जमा दिए हैं. अब आप क्या कह सकते हैं. इतने तेज रन वर्ल्ड में किसी और ने नहीं किए हैं. देखिए आगे जाकर बहुत बड़ा खिलाड़ी बन जाए या फिर आगे रूक जाए. कुछ भी हो सकता है लेकिन अभी उसकी बल्लेबाजी को देखकर लग रहा कि वह क्लास खिलाड़ी है."


इसके अलावा मोहम्मद यूसुफ  ने कहा कि, "अभी मैंने  टेस्ट में उसे ज्यादा नहीं देखा है. टेस्ट में टाइम लगता है लेकिन वनडे और टी-20 में जो परफॉर्मेंस दे रहा है उसे देखकर कहा जा सकता है."

यह भी पढ़ें: ''"हर तीन मिनट में..."ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले वसीम अकरम ने पाकिस्तान बोर्ड को दी सलाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रायन लारा ने भी की शुभमन गिल की तारीफ
वहीं, पूर्व वेस्टइंडीज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भी गिल की तारीफ की है. गिल को लेकर लारा ने कहा है कि, कोई बल्लेबाज है जो 400 रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है तो वह बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि शुभमन गिल ही हैं. एक इंटरव्यू में गिल ने कहा, "लारा ने कहा, "गिल मेरे दोनों रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. वर्तमान क्रिकेट में गिल सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज हैं. आने वाले समय में वो विश्व क्रिकेट में राज करेंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि गिल आने वाले समय में कई रिकॉर्ड बनाएंगे."