विज्ञापन
Story ProgressBack

"यह निश्चित रूप से IPL नहीं है, ", न्यूयॉर्क स्टेडियम की पिच देखकर मोहम्मद कैफ का माथा ठनका, टीम इंडिया को दी वार्निंग

Mohammad Kaif on New York pitch, भारतीय टीम इसी मैदान पर आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने वाली है. ऐसे में कैफ ने इन दो मुकाबले से पहले अपनी राय पिच को लेकर दे दी है. अब देखना है कि आने वाले मैचों में भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन को लेकर क्या फैसला करेगा. 

"यह निश्चित रूप से IPL नहीं है, ", न्यूयॉर्क स्टेडियम की पिच देखकर मोहम्मद कैफ का माथा ठनका, टीम इंडिया को दी वार्निंग
Mohammad Kaif

Mohammad Kaif reaction viral IND vs BAN Warm Up Match: न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Nassau County International Cricket Stadium, New York) में भारत और बांग्लादेश के बीच वार्म अप (India Vs Bangladesh Warm Up Match) मैच खेला गया जिसमें भारत को 60 रनों से जीत मिली. न्यूयॉर्क की इस पिच पर गेंदबाजों को खूब फायदा मिला. बता दें कि पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था लेकिन हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अर्धशतकीय पारी खेलकर धमाका कर दिया. लेकिन इन दो बल्लेबाजों के अलावा भारत का कोई भी दूसरा बल्लेबाज खुलकर रन नहीं बना सका. यहां तक कि बांग्लादेश के बल्लेबाज भी न्यूयॉर्क के पिच पर संघर्ष करते नजर आए. वहीं, भारत के पूर्व दिग्गज मोहम्मद कैफ ने न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पिच को लेकर रिएक्ट किया है. कैफ का रिएक्शन सोशल मीडिया पर काफी वायरल है. कैफ ने सीधे तौर पर कहा है कि इस पिच पर वही बल्लेबाज रन बना पाएंगे जो तकनीकि रूप से सक्षम होंगे. 

ये भी पढ़े-  T20 World Cup: न्यूयॉर्क के इस स्टेडियम की पिच ने खोल दी पोल, अब भारत की यह रणनीति उड़ाएगी सभी टीमों के होश

कैफ ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट शेयर किया औऱ लिखा, "अगर न्यूयॉर्क में पिचें ऐसी ही रहीं, तो बल्लेबाजी मुश्किल होगी. स्पॉन्जी बाउंस, स्लो और बड़ा आउटफील्ड, बॉल की मूवमेंट - यहां सिर्फ तकनीक वाले बल्लेबाज ही रन बना पाएंगे. यह निश्चित रूप से आईपीएल नहीं है."

यानी कैफ का मानना है कि अब भारत को आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों के लिए सोच समझ कर अपनी प्लेइंग इलेवन का चुनाल करना होगा. बता दें कि वार्म अप मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 5 विकेट पर 182 रन बना सके जिसके बाद बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में केवल 122 रन ही बना सके. यानी न्यूयॉर्क की इस नई पिच पर बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल भरा था. 

यहां तक कि जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो उस दौरान भी बैटर खुलकर रन नहीं बना पा रहे थे. पिच पर गेंद रूक कर आ रही थी जिससे बल्लेबाज के द्वारा मारा गया शॉट सही तरह से बाउंड्री की ओर नहीं जा रही थी. यानी पिच के बर्ताव को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां पर बल्लेबाजी करना मुश्किल है. 

भारतीय टीम इसी मैदान पर आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने वाली है. ऐसे में कैफ ने इन दो मुकाबले से पहले अपनी राय पिच को लेकर दे दी है. अब देखना है कि आने वाले मैचों में भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन को लेकर क्या फैसला करेगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
"यह निश्चित रूप से IPL नहीं है, ", न्यूयॉर्क स्टेडियम की पिच देखकर मोहम्मद कैफ का माथा ठनका, टीम इंडिया को दी वार्निंग
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;