विज्ञापन

विराट कोहली के नाक में दम करने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास, जानें रिटायरमेंट के पीछे की वजह

Moeen Ali Announces Retirement From International Cricket: मोईन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वाइट बॉल सीरीज के लिए हाल ही में इंग्लिश टीम का ऐलान हुआ था. जहां उन्हें टीम में मौका नहीं मिला था.

विराट कोहली के नाक में दम करने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास, जानें रिटायरमेंट के पीछे की वजह
मोईन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

Moeen Ali Announces Retirement From International Cricket: आखिरकार इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास का ऐलान कर दिया है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वाइट बॉल सीरीज के लिए इंग्लिश टीम का ऐलान किया गया है. यहां मोईन अली समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली थी. बोर्ड ने आगामी घरेलू सीरीज के लिए अनुभवी खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा जताया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की प्रारूप के लिए नहीं चुने जाने के बाद अली को अपना भविष्य नजर आने लगा था. यही वजह है कि उन्होंने समय रहते वाइट बॉल क्रिकेट से भी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. टेस्ट क्रिकेट से वह पहले ही संन्यास ले चुके थे. 

अली का सुनहरा रहा इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

आपको जानकर हैरानी होगी कि अली ने टेस्ट प्रारूप से संन्यास लेने के बाद वापसी भी की थी. मगर सीरीज खत्म होने के बाद उन्होंने फिर से संन्यास ले लिया था. इंग्लैंड के लिए खेलते हुए उनका भविष्य काफी सुनहरा रहा. टीम के लिए तीनों प्रारूप में मिलाकर वह कुल 298 मुकाबले खेलने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 305 पारियों में 6678 रन निकले. वहीं गेंदबाजी के दौरान वह इतने ही मुकाबलों की 318 पारियों में 366 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. 

अली ने विराट कोहली के नाक में कर रखा था दम 

37 वर्षीय मोईन अली जबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में सक्रिय रहे. तब तक उन्होंने टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के नाम में दम कर रखा था. आपको जानकर हैरानी होगी कि मोईन अली इंटरनेशनल लेवल पर विराट कोहली को तीनो प्रारूपों में मिलाकर कुल 10 बार अपना शिकार बना चुके हैं. ये दर्शाता है कि मोईन अली इंटरनेशनल लेवल पर किंग कोहली के लिए कितना बड़ा खतरा थे.

यह भी पढ़ें- ''अरे दिवानो मुझे पहचानो'', रिंकू सिंह के धुरंधर ने 16 गेंदों में जड़ दिए 90 रन, छक्के-चौकों को हुई बौछार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: "मैंने किसी बल्लेबाज को ऐसे...", अजय जडेजा ने पकड़ी जायसवाल की बैटिंग में बड़ी खामी
विराट कोहली के नाक में दम करने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास, जानें रिटायरमेंट के पीछे की वजह
Travis Head becomes first Australian batsman to score fastest half century in T20I against England
Next Article
जो कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाया, वो Travis Head ने कर दिखाया, इतिहास के पन्नों में हुए अमर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com