ऑस्ट्रेलिया के जीतते ही माइकल वॉन ने World Cup 2023 को लेकर की भविष्यवाणी, बताया किस टीम के साथ भारत खेल सकता है सेमीफाइनल

World Cup Semi Final Scenario for Pakistan: भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है और इस समय नंबर वन पर काबिज है. दरअसल, पहला सेमीफाइन 15 नवंबर को मुंबई में खेला जाने वाला है. पहले सेमीफाइनल में उन दो टीमों के बीच मुकाबला होगा जो प्वाइंट्स टेबल में पहले और चौथे नंबर पर मौजूद रहे

ऑस्ट्रेलिया के जीतते ही माइकल वॉन ने World Cup 2023 को लेकर की भविष्यवाणी, बताया किस टीम के साथ भारत खेल सकता है सेमीफाइनल

Michael Vaughan की भविष्यवाणी

Glenn Maxwell ने अफगानिस्तान के खिलाफ एक ऐसी पारी खेली है जिसने हर किसी को चौंका दिया है. मैक्सवेल 201 रन बनाकर नाबाद रहे और ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से जीत दिला दी. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के मैच जीतने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan prediction World Cup Semi Final) ने सोशल मीडिया एक्स पर रिएक्ट किया और सेमीफाइनल को लेकर भविष्यवाणी कर दी. मैक्सवेल के बेहतरीन पारी को देखकर वॉन ने भविष्यवाणी की और यह उम्मीद जताई है कि पाकिस्तान और भारत (IND vs PAK World cup Semi Final) के बीच अब सेमीफाइनल मैच हो सकता है. वॉन ने सोशल मीडिया एक्स पर रिेएक्ट करते हुए लिखा, "ऑस्ट्रेलिया की जीत ने भारत और पाकिस्तान के ड्रीम सेमीफाइनल की संभावना को बढ़ा दिया है."

बता दें कि भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है और इस समय नंबर वन पर काबिज है. दरअसल, पहला सेमीफाइन 15 नवंबर को मुंबई में खेला जाने वाला है. पहले सेमीफाइनल में उन दो टीमों के बीच मुकाबला होगा जो प्वाइंट्स टेबल में पहले और चौथे नंबर पर मौजूद रहे. ऐसे में भारतीय टीम पहले नंबर पर है और वहीं, यदि पाकिस्तान की टीम की किस्मत ने साथ दिया तो टीम नंबर 4 पर फिनिश कर सकती है. तब जाकर भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच फैन्स को देखने को मिल सकता है.

कैसे पहुंचेगी पाकिस्तान सेमीफाइनल में (World Cup Semi Final Scenario for Pakistan)
ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को हराकर अपनी जगह सेमीफाइनल में बना ली है. अफगानिस्तान की हार ने अब न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह खोल दी है. अब अगर न्यूजीलैंड अपना आखिरी मैच श्रीलंका से जीत जाती है तो फिर पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में एंट्री के लिए इंग्लैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी. 


पहला सेमीकरण- श्रीलंका अगर न्यूजीलैंड को हरा दें और पाकिस्तान इंग्लैंड को हरा दें तो फिर क्या होगा ( Sri Lanka beat New Zealand, Pakistan beat England)

11 नवंबर को पाकिस्तान का सामना इंग्लैंड से होगा, उससे पहले न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला 9 नवंबर को होना है. उस मैच में अगर न्यूजीलैंड जीत जाता है तो फिर कीवी टीम सेमीफाइनल की रेस में आगे निकल जाएगी. ऐसे में पाकिस्तान को उम्मीद करनी होगी कि श्रीलंका न्यूजीलैंड को हरा दे, जिसके बाद फिर 11 नवंबर को पाकिस्तान पूरे दम के साथ खेले और इंग्लैंड को हराने में सफल रहे. यदि श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड को हराने में सफल रहती है और पाकिस्तान अपने आखिरी मैच में इंग्लैंड को हरा देता है, तो पाकिस्तान 10 अंक अर्जित कर लेगा और न्यूजीलैंड से दो अंक आगे निकल जाएगा. इसके अलावा पाकिस्तान यह भी उम्मीद करेगी कि अफगानिस्तान अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका से हार जाए. अगर अफगानिस्तान अपने दोनों हार जाता है तब पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी.  तो पाकिस्तान की किस्मत नेट रन रेट पर निर्भर होगी.

दूसरा सेमीकरण अगर न्यूजालैंड श्रीलंका को हरा दे और पाकिस्तान इंग्लैंड को हरा दे तो क्या होगा (Scenario 2 - New Zealand beat Sri Lanka, Pakistan beat England)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि न्यूजीलैंड का NRR पहले से ही अधिक है. ऐसे  में, पाकिस्तान को उम्मीद करनी होगी कि कीवी टीम की जीत का अंतर जितना संभव हो उतना कम रहे, यदि न्यूजीलैंड केवल 1 रन से जीतता है, तो पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए इंग्लैंड को कम से कम  130 रन या उससे अधिक रनों के अंतर से हराना होगा. वैसे, पाकिस्तान चाहेगा कि अफगानिस्तान  और न्यूजीलैंड अपना आखिरी मैच हार जाए जिससे पाकिस्तान इंग्लैंड को हराकर 10 अंक हासिल करने में सफल रहे और सेमीफाइनल में पहुंच जाए.