विज्ञापन

''यहां के हम सिकंदर'', माधव और स्वास्तिक के तूफान में उड़ा कानपुर, मेरठ बनी चैंपियन, पढ़ें फाइनल का रोमांच

UP T20 League 2024: उत्तर प्रदेश टी20 लीग 2024 का फाइनल मुकाबला 14 सितंबर को कानपुर सुपरस्टार्स और मेरठ मावेरिक्स के बीच खेला गया. जहां मेरठ की टीम 2 गेंद शेष रहते कानपुर की टीम को 5 विकेट से मात देते हुए चैंपियन बनने में कामयाब हुई है.

''यहां के हम सिकंदर'', माधव और स्वास्तिक के तूफान में उड़ा कानपुर, मेरठ बनी चैंपियन, पढ़ें फाइनल का रोमांच
मेरठ मावेरिक्स बनी चैंपियन

UP T20 League 2024: उत्तर प्रदेश टी20 लीग 2024 का फाइनल मुकाबला 14 सितंबर को कानपुर सुपरस्टार्स और मेरठ मावेरिक्स के बीच खेला गया. जहां मेरठ की टीम 2 गेंद शेष रहते कानपुर की टीम को 5 विकेट से मात देते हुए चैंपियन बनने में कामयाब हुई है. एकाना क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कानपुर सुपरस्टार्स की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर कप्तान समीर रिजवी रहे. उन्होंने टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 36 गेंदों का सामना किया. इस बीच 158.33 की स्ट्राइक रेट से 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 3 बेहतरीन छक्के निकले. 

रिजवी के अलावा पारी का आगाज करते हुए सलामी बल्लेबाज शौर्य सिंह भी बेहतरीन टच में नजर आए. उन्होंने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 23 गेंदों का सामना किया. इस बीच 243.48 की स्ट्राइक रेट से 56 रन कूट डाले. शौर्य के इस उम्दा पारी में उनके बल्ले से 6 चौके और 3 बेहतरीन छक्के देखने को मिले. 

यश गर्ग को मिली 3 सफलता 

मेरठ मावेरिक्स की तरफ से यश गर्ग ने 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 47 रन खर्च कर सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा जीशान अंसारी और विशाल चौधरी ने क्रमशः 1-1 विकेट चटकाए.

मेरठ मावेरिक्स को मिली जीत 

कानपुर सुपरस्टार्स की तरफ से मिले 191 रनों के लक्ष्य को मेरठ मावेरिक्स की टीम ने 19.4 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन माधव कौशिक ने 43 गेंद में 69 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा पारी का आगाज करते हुए स्वास्तिक चिकारा ने 31 गेंद में 62 रनों का योगदान दिया. 

आपको बता दें कि मेरठ मावेरिक्स की टीम के शुरुआती मुकाबलों में कप्तान रिंकू सिंह थे, लेकिन दलीप ट्रॉफी के आगाज होते ही वह वहां चले गए. उनकी अगुवाई में भी टीम प्रदर्शन काफी काबिलेतारीफ थी. 

यह भी पढ़ें- दिग्गज क्रिकेटर ने धुरंधरों को चुनकर बनाई दुनिया की सबसे मजबूत टेस्ट प्लेइंग 11, जानें कौन-कौन इस टीम में शामिल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विश्व क्रिकेट में मचेगी खलबली, विराट कोहली- बाबर आजम एक ही टीम से खेलेंगे, जानें क्या है पूरा मामला
''यहां के हम सिकंदर'', माधव और स्वास्तिक के तूफान में उड़ा कानपुर, मेरठ बनी चैंपियन, पढ़ें फाइनल का रोमांच
Mohammad Kaif on Umran Malik says he will come back strongly Calls Umran Malik 'Special Talent'
Next Article
"भारतीय टीम में जल्द आएगा...", मोहम्मद कैफ ने भारत के इस गेंदबाज को बताया 'स्पेशल टैलेंट'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com