विज्ञापन

दिग्गज क्रिकेटर ने धुरंधरों को चुनकर बनाई दुनिया की सबसे मजबूत टेस्ट प्लेइंग 11, जानें कौन-कौन इस टीम में शामिल

Scott Styris Names His All Time Test XI: स्कॉट स्टायरिस ने भी अपनी ड्रीम टेस्ट प्लेइंग इलेवन की घोषणा की है. जिसमें दुनिया भर के एक से बढ़कर एक दिग्गज क्रिकेटर नजर आ रहे हैं.

दिग्गज क्रिकेटर ने धुरंधरों को चुनकर बनाई दुनिया की सबसे मजबूत टेस्ट प्लेइंग 11, जानें कौन-कौन इस टीम में शामिल
स्कॉट स्टायरिस ने अपनी ड्रीम टेस्ट प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान

Scott Styris Names His All Time Test XI: क्रिकेट जगत के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने हाल के दिनों में अपने ऑल टाइम पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. इसी कड़ी में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने भी अपनी ड्रीम टेस्ट प्लेइंग इलेवन की घोषणा की है. 49 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने Cricket.com पर खास बातचीत के दौरान अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैथ्यू हेडन और वीरेंद्र सहवाग का चुनाव किया है. इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन पारी का आगाज करते हुए काफी शानदार रहा है. 

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने तीसरे स्थान पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को रखा है. चौथे खिलाड़ी के तौर पर सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है. पांचवें स्थान पर उन्होंने दुनिया के एक और महान खिलाड़ी ब्रायन लारा को अपनी टीम में शामिल किया है. 

ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर स्टायरिस ने अपनी टीम में पूर्व अफ्रीकी दिग्गज ऑलराउंडर जैक्स कैलिस का चुनाव किया है. कैलिस की बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी से पूरी दुनिया अच्छी तरह से वाकिफ है.

विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दिग्गज क्रिकेटर ने दुनिया के महान खिलाड़ियों में शामिल एडम गिलक्रिस्ट का चुनाव किया है. गिलक्रिस्ट विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाने में माहिर थे. 

स्पिन गेंदबाज के तौर पर उन्होंने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न और श्रीलंकाई पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का चुनाव किया है. तेज गेंदबाजी में उन्होंने कई बड़े नाम सुझाए हैं. इसमें डेल स्टेन, ब्रेट ली, एलन डोनाल्ड, स्टीफन हर्मिसन और शेन बांड का नाम शामिल है.

स्कॉट स्टायरिस की तरफ से चुनी गई टीम 

मैथ्यू हेडन, वीरेंद्र सहवाग, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, जैक्स कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट (विकेटकीपर), शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, ब्रेट ली, एलन डोनाल्ड, स्टीफन हर्मिसन और शेन बांड.

यह भी पढ़ें- ''मुझे डोसा और मलाई चिकन'', नाश्ते में पूड़ी पसंद करते हैं मोर्ने मोर्केल, जानें सबकुछ विस्तार से

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban: यहां पर अकेले विराट ही हैं जो... पूर्व और वर्तमान भारतीय बल्लेबाजों के बीच यह औसत का अंतर हैरान करने वाला
दिग्गज क्रिकेटर ने धुरंधरों को चुनकर बनाई दुनिया की सबसे मजबूत टेस्ट प्लेइंग 11, जानें कौन-कौन इस टीम में शामिल
Not Kohli-Rohit, Yuvraj Singh named 3 legends whom he would definitely keep in his all-time playing XI
Next Article
कोहली-रोहित नहीं, युवराज सिंह ने बताया तीन दिग्गजों का नाम जिसे वो अपनी ऑल टाइम प्लेइंग XI में किसी भी कीमत पर शामिल करेंगे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com