ENG vs IND: मोहम्मद सिराज की घातक गेंद मयंक अग्रवाल के सिर पर लगी, पहले टेस्ट से हुए बाहर

ENG vs IND Test Series: भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwa) अभ्यास सत्र के दौरान टीम के साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की शॉर्ट गेंद सिर पर लगने से चोट लगने के कारण बुधवार से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गये. इंग्लैंड दौरे पर गये भारतीय गेंदबाजों में सिराज सबसे तेज गेंदबाजी करते है.

ENG vs IND: मोहम्मद सिराज की घातक गेंद मयंक अग्रवाल के सिर पर लगी, पहले टेस्ट से हुए बाहर

मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट से बाहर

ENG vs IND Test Series: भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwa) अभ्यास सत्र के दौरान टीम के साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की शॉर्ट गेंद सिर पर लगने से चोट लगने के कारण बुधवार से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गये. इंग्लैंड दौरे पर गये भारतीय गेंदबाजों में सिराज सबसे तेज गेंदबाजी करते है. अभ्यास के समय मयंक ने उनकी शॉट गेंद से नजरें हटा ली, जिसके बाद गेंद उनकी सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गयी. भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मयंक के सिर में चोट लगी है. रहाणे ने कहा, ‘‘मयंक अग्रवाल के सिर में चोट लगी है। चिकित्सा टीम उनकी निगरानी कर रही है, अन्य सभी खिलाड़ी फिट है.

पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्न कोविड-19 पॉजिटिव, घर में हुए क्वारंटीन

मयंक हेलमेट खोलने के बाद कुछ असहज महसूस कर रहे थे और फिर फिजियो नितिन पटेल उनके साथ जमीन पर बैठे गये. इसके बाद वह सिर के पिछले हिस्से पर हाथ रखकर पटेल के साथ नेट से बाहर निकल गये. यह उम्मीद की जा है रही कि टेस्ट मैच खेलने के लिए मंजूरी मिलने से पहले अनिवार्य रूप से उन्हे ‘कनकशन' जांच से गुजरना होगा.


मयंक की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है. राहुल ने ज्यादातर टेस्ट मैचों में पारी का आगाज किया है लेकिन इन दिनों वह मध्य-क्रम में खेलना पसंद करते हैं. टीम में सलामी बल्लेबाजी का एक और विकल्प बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन है.

T20 वर्ल्ड कप के लिए सबा करीम ने चुनी भारतीय टीम, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को किया आउट

टीम में हालांकि हनुमा विहारी को भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है जो ऑस्ट्रेलिया की तरह यहां पारी का आगाज कर सकते है. विहारी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते है और अगर वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल होते है तो हरफनमौला तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर को भी अंतिम 11 में चुना जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)