T20 वर्ल्ड कप के लिए सबा करीम ने चुनी भारतीय टीम, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को किया आउट

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता और विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) ने टी-20 वर्ल्ड कप (Saba Karim’s predicted squad for T20 World Cup) के लिए अपने पंसद के 15 खिलाड़ियों का चयन किया है जो इस बार भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं

T20 वर्ल्ड कप के लिए सबा करीम ने चुनी भारतीय टीम, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को किया आउट

सबा करीम ने चुनी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

खास बातें

  • टी-220 वर्ल्ड कप के लिए सबा करीम ने चुनी भारतीय टीम
  • एक साथ 3 बड़े दिग्गज को किया आउट
  • युजवेंद्र चहल भी सबा करीम की इस टीम में नहीं हैं शामिल

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता और विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) ने टी-20 वर्ल्ड कप (Saba Karim's predicted squad for T20 World Cup) के लिए अपने पंसद के 15 खिलाड़ियों का चयन किया है जो इस बार भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं. बता दें कि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा और यह टूर्नामेंट यूएई में खेला जाना है. ऐसे में सबा करीम ने अपने पसंद के 15 खिलाड़ियों को चुना है जो टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं. सबा के द्वारा चुनी गई इस टीम में सबसे हैरानी वाली बात ये है कि उन्होंने अपनी इस टीम में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के अलावा मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) जैसे खिलाड़ी को नहीं चुना है. बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में चहल भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. इसके बाद भी सबा ने चहल को नहीं चुना है यकीनन हैरान करने वाला है. चहल के नाम टी-20 इंटरनेशनल में 63 विकेट अबतक दर्ज हैं.  

Eng vs Ind: बेन स्टोक्स ने अनिश्चित काल के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया, इस खिलाड़ी को मिली इंग्लैंड टीम में जगह

यही नहीं उन्होंने युवा पृथ्वी श़ॉ (Prithvi Shaw) जैसे खिलाड़ी को भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उपयुक्त नहीं माना है. सबा करीम द्वारा चुनी गई टीम में उन्होंने ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और केएल राहुल को चुना है. नंबर 3 पर विराट कोहली को रखा है. पूर्व विकेटकीपर ने श्रेयस अय्यर को इस टीम में जगह दी है. विकेटकीपर के लिए उन्होंने ऋषभ पंत के अलावा ईशान किशन को भी टीममें रखने की वकालत करी है.  ऑलराउंडर के लिए सबा करीम की पसंद रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या बने हैं. 


इसके अलावा पूर्व चयनकर्ता ने स्पिनर के लिए राहुल चाहर और वॉशिंगटनम सुंदर के नाम की चर्चा करते हुए अपनी टीम में जगह दी है. तेज गेंदबाज के लिए सबा करीम की पसंद टी नटराजन, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार बने हैं. वैसे इस टीम में सबा ने सूर्यकुमार यादव को जरूर रखा है. भारतीय टीम केवल एक बार ही टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत पाई है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस बार क्या भारतीय टीम इतिहास दोहरा पाएगी. 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के पहले संस्करण में भारतीय टीम विश्व विजेता बनी थी. 

IND vs ENG: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड के स्पिनर ने अपनी ही टीम को दे दी ऐसी नसीहत

T20 World CUP के लिए सबा करीम द्वारा चुनी गई 15 सदस्यीय टीम
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: शुक्रवार को पदक सुनिश्चित करने के बाद लवलिना के घर में जश्न का माहौल है.