मार्नस लाबुशेन ने लपका ऐसा जबरदस्त कैच, लेकिन हो गया विवाद, देखें वायरल VIDEO

क्रिकेट (Cricket) के मैदान पर कुछ ऐसे विवादास्पद घटनाएं देखने को मिलते हैं जो हर किसी को हैरान कर जाते हैं. ऐसी ही एक घटना शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट (Sheffield Shield) के दौरान क्वींसलैंड और न्यू साउथ वेल्स के बीच मैच के दौरान देखने को मिला, जब मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने एक आसान कैच लिया लेकिन उनके द्वारा लिया गया कैच विवादों में आ गया

मार्नस लाबुशेन ने लपका ऐसा जबरदस्त कैच, लेकिन हो गया विवाद, देखें वायरल VIDEO

मार्नस लाबुशेन ने लपका ऐसा जबरदस्त कैच

क्रिकेट (Cricket) के मैदान पर कुछ ऐसे विवादास्पद घटनाएं देखने को मिलते हैं जो हर किसी को हैरान कर जाते हैं. ऐसी ही एक घटना शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट (Sheffield Shield) के दौरान क्वींसलैंड और न्यू साउथ वेल्स के बीच मैच के दौरान देखने को मिला, जब मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने एक आसान कैच लिया लेकिन उनके द्वारा लिया गया कैच विवादों में आ गया. दरअसल शनिवार को खेले गए मैच में  न्यू साउथ वेल्स के बल्लेबाज ने मिचेल स्वैपसन की गेंद पर मिड ऑन पर हवा में शॉट मारा, जहां मार्नस लाबुशेन ने भागकर एक बेहतरीन कैच लिया, लेकिन कैच लेने के बाद उन्होंने जो किया उसने विवाद का काम कर दिया है.

SA vs PAK: डिकॉक ने हदें पार कर फेक फील्डिंग से फखर जमान को किया रन आउट..देखें Video

हुआ ये कि लाबुशेन ने भागकड़ एक शानदार कैच लपका लेकिन उसके बाद उनका संतुलन बिगड़ गया और दौड़ने के क्रम में क्षण भर में गेंद उनके हाथ से छिटक गई, उस समय ऐसा लगा कि लाबुशेन से कैच संतुलन बिगड़ने के बाद छूटा है लेकिन फील्डर ने ऐसा दिखाया कि उन्होंने कैच को लिया है और उन्होंने बिना किसी परेशानी के साथ गेंद को छोड़ा है.

हालांकि बल्लेबाज को अंपायर ने कैच आउट दिया लेकिन सोशल मीडिया पर उनके द्वारा लपके गए इस कैच की चर्चा काफी हो रही है. कई लोगों का मानना है कि लाबुशेन का संतुलन बिगड़ने से यह कैच छूटा है. फैन्स लाबुशेन द्वारा लपके गए कैच को गलत बता रहे हैं. सोशल मीडिया पर कैच को लेकर बहस शुरू हो गई है. 

Sa vs Pak 2nd ODI: जो कारनामा फखर जमां ने किया, पिछले 50 साल में बड़े दिग्गज नहीं कर सके

वैसे इस कैच को लेकर फैन्स ने 1999 विश्व कप  में सुपर सिक्स क्लैश में हर्शल गिब्स ने जिस तरह से स्टीव वॉ का कैच छोड़ा था, उसे भी याद कर रहे हैं. लोगों का मानना है कि यदि लाबुशेन का यह कैच सही है तो उस समय स्टीव वॉ भी आउट थे. सोशल मीडिया पर फैन्स लगातार अपने तर्क देकर अपनी बात रख रहे हैं. 


लाबुशेन के कैच करने के बाद पहली पारी में न्यू साउथ वेल्स की टीम 381 रन बनाकर आउट हो गई. जेसन संघा ने NSW के लिए शतक बनाया, जबकि सलामी बल्लेबाज डैनियल ह्यूजेस और मैथ्यू गिलक्स ने अर्धशतक जमाने में सफलता पाई. बाद में क्वींसलैंड की ओर से खेलते हुए लाबुशेन ने अपना अर्धशतक पूरा किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.