SA vs PAK: डिकॉक ने हदें पार कर फेक फील्डिंग से फखर जमां को किया रन आउट..देखें Video

South Africa vs Pakistan, 2nd ODI: दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रन से हरा दिया. पाकिस्तान के फखर जमां (Fakhar Zaman) ने शानदार 193 रन की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. 193 रन बनाने के बाद जमान दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए,

SA vs PAK: डिकॉक ने हदें पार कर फेक फील्डिंग से फखर जमां को किया रन आउट..देखें Video

South Africa vs Pakistan, 2nd ODI,: डिकॉक ने किया फेक फील्डिंग से रन आउट

South Africa vs Pakistan, 2nd ODI: दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रन से हरा दिया. पाकिस्तान के फखर जमां (Fakhar Zaman) ने शानदार 193 रन की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. 193 रन बनाने के बाद जमान दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए, जिसके कारण पाकिस्तान को अहम मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के फखर जमां भले ही 193 रन बनाकर रन आउट हुए लेकिन वनडे क्रिकेट में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. जमान वनडे में चेस करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए. हालांकि जमान ने बेहतरीन 193 रन की पारी खेली लेकिन जिस तरह से रन आउट हुए उसने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी. दरअसल क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock) ने चालाकी से जमां को रन आउट किया.

Sa vs Pak 2nd ODI: जो कारनामा फखर जमां ने किया, पिछले 50 साल में बड़े दिग्गज नहीं कर सके

पाकिस्तान की पारी के 50वें ओवर की पहली गेंद पर फखर जमां ने लुंगी एंगिडी की गेंद पर लॉन्ग ऑन की ओर शॉट खेला और 2 रन लेने की कोशिश की, फील्डर एडम मार्करम ने लॉग ऑऩ पर गेंद को पकड़कर विकेटकीपर डीकॉक की ओर थ्रो फेंका, लेकिन डीकॉक ने नाटक किया कि गेंद उनके पास नहीं बल्कि नॉन स्ट्राइक एंड पर आ रही है.

आनंद महेंद्रा से एसयूवी का तोहफा पाकर गदगद हुए मोहम्मद सिराज, इतनी है ऑन रोड कीमत

जिसके बाद रन लेने के लिए भाग रहे जमान ने अपनी रफ्तार धीमी कर ली, और इसी क्रम में वो चकमा खा गए और थ्रो स्टंप पर जाकर लग गई. इस तरह से क्विटंन डीकॉक की ऐसी चालाकी के कारण जमां 193 रन बनाकर रन आउट हुए और अपना दोहरा शतक नहीं जमा पाए. 


सोशल मीडिया पर डीकॉक की इस हरकत की काफी आलोचना हुई. शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर डीकॉक की काफी आलोचना की और इसे खेल भावना के खिलाफ बताया. अख्तर ने कहा कि इसे लेकर नियम भी बने हैं. आईसीसी को जल्द से जल्द डीकॉक की हरकत पर एक्शन लेना चाहिए. सोशल मीडिया पर डीकॉक के इस हरकत से फैन्स भी खासे नाराज हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.