धोनी ने नंबर 5 के लिए सही बल्लेबाज माना, लेकिन मनीष पांडे को नंबर 4 पर बैटिंग पसंद

धोनी ने नंबर 5 के लिए सही बल्लेबाज माना, लेकिन मनीष पांडे को नंबर 4 पर बैटिंग पसंद

मनीष पांडे (फाइल फोटो)

सिडनी:

भारत के नए बल्लेबाजी स्टार मनीष पांडे ने कहा कि नंबर चार वह स्थान है जिस पर बल्लेबाजी करने में वह सहज महसूस करते हैं, क्योंकि इससे उन्हें उसी तरह से पारी संवारने में मदद मिलती है, जैसा कि उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मैच के दौरान विजयी शतक लगाकर किया।

अभी नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हैं रहाणे
चोटिल अंजिक्य रहाणे की वापसी के बाद पांडे की पारी से चयनकर्ताओं का सिरदर्द बढ़ जाएगा, क्योंकि रहाणे अमूमन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं। संयोग से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि पांडे के लिए पांचवां नंबर आदर्श बल्लेबाजी स्थान है।

पांडे को पसंद है नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना
पांडे ने मैच के बाद कहा कि मुझे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है। यह मेरी बल्लेबाजी शैली के अनुकूल है। उन्होंने कहा कि इससे पहले के दो मैचों में मुझे बल्लेबाजी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला। मेरी शैली पहली तीन या चार गेंदों को आराम से खेलकर पिच का अंदाज लगाना और फिर उसके अनुसार अपनी शैली बदलना है। प्रत्येक गेंद पर चौका जड़ना मुश्किल होता है और इसलिए आपको एक या दो रन लेने की जरूरत पड़ती है और फिर आप ढीली गेंदों का फायदा उठा सकते हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्या कहा कप्तान ने...
एक तरफ पांडे जहां नंबर चार पर अपना दावा कर रहे हैं, वहीं सीमित ओवरों के कप्तान की राय इससे इतर है। धोनी ने मैच के बाद कहा था कि मनीष ने जिस तरह की पारी खेली उससे उसने अपने लिए 10-15 वनडे पक्के कर दिए, जहां आप खुद को स्थापित कर सकते हो और वह कर सकते हो जो आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करना जरूरी होता है, मैच की परिस्थितियों के अनुसार खेलना। जब आप भिन्न स्थानों और भिन्न परिस्थितियों में खेलते हो तो काफी कुछ बदलेगा। अभी वह पांचवें नंबर के लिए अच्छा बल्लेबाज लग रहा है।