Mallika Sagar: कौन हैं महिला प्रीमियर लीग 2024 की नीलामीकर्ता मल्लिका सागर? यहां जानिए

WPL Auction 2024: गुजरात जायंट्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स के पास भरने के लिए कुल 30 स्लॉट होंगे. सभी में से दिग्गजों के पास सबसे अधिक खाली स्थान हैं

Mallika Sagar: कौन हैं महिला प्रीमियर लीग 2024 की नीलामीकर्ता मल्लिका सागर? यहां जानिए

WPL Auction 2024

WPL Auction: महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 की नीलामी आ गई है, जिसमें 5 फ्रेंचाइजी अगले सीज़न की टी20 कार्रवाई के लिए सर्वोत्तम तैयारी के लिए अपने रोस्टर में छोड़ी गई कमियों को भरना चाहती हैं. चूंकि आज खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है, इसलिए सफल नीलामी आयोजित करने की जिम्मेदारी काफी हद तक नीलामीकर्ता मल्लिका सागर आडवाणी के कंधों पर होगी, जिन्होंने पिछले सीजन में भी कार्यवाही की जिम्मेदारी संभाली थी. 2023 सीज़न से पहले अपने करियर में पहली बार डब्ल्यूपीएल जैसी प्रतिष्ठित क्रिकेट लीग में नीलामीकर्ता की भूमिका संभालने के बाद, मल्लिका इस बार फिर से वही टोपी पहनने के लिए तैयार हैं क्योंकि खिलाड़ी बोली में अपने भाग्य को समझ पाते हैं.

कौन हैं मल्लिका सागर?
मल्लिका आधुनिक और समकालीन भारतीय कला के लिए मुंबई स्थित कला संग्रहकर्ता सलाहकार हैं और वह वर्तमान में आर्ट इंडिया कंसल्टेंट्स फर्म के साथ काम करती हैं. ह्यू एडमीडेस, रिचर्ड मैडली और चारू शर्मा ने अतीत में इंडियन प्रीमियर लीग के लिए नीलामी आयोजित की है, लेकिन मल्लिका लीग की शुरुआत से ही डब्ल्यूपीएल में बीसीसीआई की नीलामीकर्ता रही हैं.

मल्लिका 2021 में प्रो कबड्डी लीग में भी नीलामी का हिस्सा थीं. चर्चा है कि इस साल की आईपीएल 2024 की नीलामी भी मल्लिका द्वारा आयोजित की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जहां तक डब्ल्यूपीएल नीलामी की बात है, तो कुल 165 खिलाड़ियों (104 भारतीय और 61 विदेशी) की नीलामी होनी तय है. इस सूची में एसोसिएट देशों के 15 क्रिकेटर शामिल हैं. जब पांच फ्रेंचाइजी की बात आती है. गुजरात जायंट्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स के पास भरने के लिए कुल 30 स्लॉट होंगे. सभी में से दिग्गजों के पास सबसे अधिक खाली स्थान हैं.