विज्ञापन

Yusuf Pathan: राजनीति की पिच पर उतरते ही युसुफ पठान ने जड़ा 'छक्का', 25 साल में पहली बार हारे अधीर रंजन चौधरी

टीएमसी के टिकट पर लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरे यूसुफ पठान ने कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी को हरा दिया है.

Yusuf Pathan: राजनीति की पिच पर उतरते ही युसुफ पठान ने जड़ा 'छक्का', 25  साल में पहली बार हारे अधीर रंजन चौधरी
Lok Sabha Election 2024: बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र से सुफ पठान ने जीत दर्ज की

साल 2007 और 2011 में विश्व विजेता बनने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे यूसुफ पठान ने राजनीति की पिच पर उतरते ही पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा है. टीएमसी के टिकट पर लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरे यूसुफ पठान ने कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी को हरा दिया है. यूसुफ पठान की यह जीत ऐतिहासिक है क्योंकि बीते 25 सालों में पहली बार कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी इस सीट पर चुवान हारे हैं. भारत निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार मतगणना के शुरुआती घंटों में पठान तीसरे स्थान पर थे लेकिन मतगणना आगे बढ़ने के साथ उनकी संख्या बढ़ती गई और वे चौधरी तथा भाजपा के निर्मल कुमार साहा से आगे निकल गए.

चुनाव आयोग के डेटा के अनुसार, शाम 6:35 तक यूसुफ पठान को 5,22,974 वोट मिले थे, जो कुल वोट का 37.92 प्रीतिशत थे. जबकि दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के अधिर रंजन चौधरी को 4,37,646  वोट मिले जो कुल वोटों का 31.73 प्रतिशत रहे.  जबकि इस सीट पर बीजेपी के डॉ निर्मल कुमार साहा तीसरे स्थान पर रहे और उन्हें 369867 बोट मिले. यूसुफ पठान जीत की ओर बढ़ रहे हैं और उन्होंने 85,328 वोटों की बढ़त बनाई हुई है. हालांकि,  यूसुफ पठान के भाई इरफान पठान ने सोशल मीडिया एक्स पर अपने भाई की जीत का दावा करते हुए लिखा है कि मेरा भाई जीत गया.

इरफान पठान ने एक्स पर पोस्ट किया,"अपने नेक उद्देश्य में दृढ़ विश्वास के साथ, आप अनुभवी राजनेताओं पर विजय पाने की कठिन यात्रा पर निकल पड़े. ईमानदारी और अटूट संकल्प से लैस, आपके नेक इरादे परिवर्तनकारी कार्यों में तब्दील हों, जिससे हमारे देश के नागरिकों का जीवन समृद्ध हो. मेरा भाई जीत गया."

बता दें, लोकसभा की सभी 543 सीटों के रुझान आ चुके हैं. कांग्रेस की अगुवाई में INDIA गठबंधन ने आप्रत्याशित रूप से 229 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. जबकि बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए गठबंधन 296 सीटों पर लीड में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चुनावों में एनडीए के लिए 400 पार का नारा दिया था, जिससे बीजेपी और एनडीए काफी पीछे दूर नजर आ रही है. बीजेपी ने साल 2014 और 2019 के परिणामों में अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पार किया था. लेकिन बीजेपी इस पास 272 के जादुई आंकड़े से दूर है. बीजेपी  ने 93 सीटें जीत ली हैं जबकि 146 सीटों पर वो अभी भी रुझानों में बढ़त बनाए हुए हैं. बात अगर पश्चिम बंगाल की करें तो राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 29 पर टीएमसी आगे है जबकि 12 पर बीजेपी और एक पर कांग्रेस आगे है.

यह भी पढ़ें: "मुझे पहले लव इंटरेस्ट..." नए प्यार की तलाश में सानिया मिर्ज़ा? टेनिस सुपरस्टार ने कपिल शर्मा के शो पर खोला राज

यह भी पढ़ें: "चाहे ट्रॉफी जीतो या नहीं, लेकिन भारत से मत हारना" मोहम्मज रिजवान ने पूर्व PCB अध्यक्ष से मिले मैसेज का किया खुलासा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Suryakumar Yadav: "हमने टीम मीटिंग में...", बांग्लादेश के खिलाफ दमदार जीत के बाद कप्तान सूर्या के बयान ने मचा दी हलचल
Yusuf Pathan: राजनीति की पिच पर उतरते ही युसुफ पठान ने जड़ा 'छक्का', 25  साल में पहली बार हारे अधीर रंजन चौधरी
Virat Kohli Script History, Surpass Sachin Tendulkar, Kumar Sangakkara, Ricky Ponting to became fastest to 27000 International Runs
Next Article
Virat Kohli: विराट कोहली ने रचा इतिहास, सचिन, संगाकारा, रिकी पोंटिंग को एक साथ पीछे छोड़ा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com