IPL के इतिहास में एक ओवर में 5 छक्के जमाने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट, जडेजा ने किया कमाल

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा दौर आज से यानि 19 सितंबर से शुरू होगा. आईपीएल के 30वें मैच में चेन्नई और मुंबई इंडियंस की टीम एक दूसरे के सामने होगी. बता दें कि पहले हाफ में खेले गए 19वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कमाल करते हुए आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल के एक ओवर में 5 छक्के (5 Six in an over in IPL) जमाने का कारनामा कर दिखाया था

IPL के इतिहास में एक ओवर में 5 छक्के जमाने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट, जडेजा ने किया कमाल

IPL इतिहास में एक ओवर में 5 छक्के जमाने वाले बल्लेबाज, जडेजा ने रचा इतिहास

आईपीएल 2021 का दूसरा दौर आज से यानि 19 सितंबर से शुरू होगा. आईपीएल के 30वें मैच में चेन्नई और मुंबई इंडियंस की टीम एक दूसरे के सामने होगी. बता दें कि पहले हाफ में खेले गए 19वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कमाल करते हुए आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल के एक ओवर में 5 छक्के (5 Six in an over in IPL) जमाने का कारनामा कर दिखाया था. आईपीएल के इतिहास में जडेजा ऐसा कमाल करने वाले केवल तीसरे बल्लेबाज बने थे. जडेजा ने सीएसके की पारी के आखिरी ओवर में पटेल के खिलाफ आक्रमक रूख अपनाया और 5 छक्के जमाए थे. इस दौरान जडेजा ने ओवर में 3 गेंद पर 3 छक्के भी जमाने का कारनामा किया. आरसीबी के खिलाफ मैच में जडेजा की बल्लेबाजी देखने लायक थी. सर जडेजा ने 221.43 के स्ट्राइक रेट से केवल 28 गेंदों में 62 रन की पारी खेली जिसमें कुल 4 चौके और 5 छक्के शामिल रहे थे. 

IPL 2021: बल्लेबाजी करने आए हर्षल पटेल तो Dhoni ने लिए मजे, जडेजा को कहा- 'अब हिन्दी में नहीं बोल सकता'- Video

1e2qu838

Photo Credit: BCCI/IPL

क्रिस गेल

आईपीएल के इतिहास (IPL History) में सबसे पहले ऐसा कारनामा यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (Chris Gayle) ने किया था. गेल ने 2012 के आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलते हुए  पुणे वॉरियर्स के खिलाफ यह कारनामा किया था. विस्फोटक गेल ने गेंदबाज राहुल शर्मा के एक ओवर में 5 छक्के जमाए थे. उस मैच में गेल ने  48 गेंदों में 81 रनों धुआंधार पारी खेलकर टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई थी. 

SRH vs DC: पृथ्वी शॉ हुए रन आउट तो पटक दिया अपना हेलमेट, कप्तान पंत पर दिखाया अपना गुस्सा ..देखें Video

2n5vnorg

राहुल तेवतिया

साल 2020 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने एक ओवर में 5 छक्के लगाने का कमाल किया था. तेवतिया ने  पंजाब किंग्स के खिलाफ तेज गेंदबाज कॉटरेल के ओवर में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 5 छक्के जमाए थे. राहुल तेवतिया के द्वारा लगाए गए इस 5 छक्के ने उनके करियर का बदल कर रख दिया. इस कारनामें से पहले काफी कम लोग इस क्रिकेटर के बारे में जानते थे, लेकिन तेवतिया की तकदीर ने उनको फेमस होने का मौका दिया और पंजाब के खिलाफ ऐसा कारनामा करके फैन्स के चहेते बन गए.

IPL 2021: जडेजा के छक्कों की बारिश को देखकर गदगद हुईं वाइफ रीवा, दिया ऐसा रिएक्शन..देखें Video


तेवतिया की धमाकेदार पारी के कारण राजस्थान इस मैच में 24 रनों का पहाड़ जैसा रनों का लक्ष्य 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. आज भी तेवतिया की वह पारी फैन्स को रोमांचित कर देती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com