विज्ञापन

Legends League Cricket: धवन, कार्तिक जैसे दिग्गज सितारें नजर आएंगे एक्शन में, 40 साल बाद श्रीनगर में होंगे मुकाबले

Legends League Cricket: शिखर धवन और दिनेश कार्तिक समेत कई दिग्गज 20 सितंबर से शुरू हो रहे लीजैंड्स लीग क्रिकेट के तीसरे सत्र में नजर आयेंगे और करीब 40 साल बाद दिग्गज क्रिकेटर श्रीनगर में खेलेंगे.

Legends League Cricket: धवन, कार्तिक जैसे दिग्गज सितारें नजर आएंगे एक्शन में, 40 साल बाद श्रीनगर में होंगे मुकाबले
Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने संन्यास के लीजैंड्स लीग क्रिकेट में खेलने का फैसला लिया है

शिखर धवन और दिनेश कार्तिक समेत कई दिग्गज 20 सितंबर से शुरू हो रहे लीजैंड्स लीग क्रिकेट के तीसरे सत्र में नजर आयेंगे और करीब 40 साल बाद दिग्गज क्रिकेटर श्रीनगर में खेलेंगे. लीग 20 सितंबर को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में शुरू होगी. इसमें छह टीमें 25 मैच खेलेंगी और शीर्ष दो टीमों के बीच फाइनल 16 अक्टूबर को होगा. फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंट में 200 खिलाड़ियों का पूल बनाया गया है. इसका फाइनल श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम पर होगा.

एलएलसी के सह संस्थापक रमन रहेजा ने कहा,"लीजैंड्स लीग क्रिकेट का अगला सत्र शुरू होने वाला है. हमें खुशी है कि इस बार कश्मीर में भी मैच होंगे. कश्मीर के लोगों के लिये स्टेडियम में लाइव क्रिकेट देखने का यह 40 साल बाद मिला मौका होगा." आयोजकों ने कहा कि पिछले सत्र में लीग को भारत में 18 करोड़ लोगों ने देखा.

पिछली बार इसमें सुरेश रैना, आरोन फिंच, मार्टिन गुप्टिल, भारत के मौजूदा कोच गौतम गंभीर, क्रिस गेल, हाशिम अमला, रोस टेलर जैसे दिग्गजों ने भाग लिया था. लीग के लिये खिलाड़ियों की नीलामी यहां बृहस्पतिवार को होगी.

दिनेश कार्तिक भी लेंगे हिस्सा

शिखर धवन के आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में शामिल होने की घोषणा के एक दिन बाद, पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का फैसला किया है. दिनेश कार्तिक ने जून 2024 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खत्म होने के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी. उन्होंने अपने आखिरी आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेला था. कार्तिक अपनी तेज बल्लेबाजी, विकेट के पीछे उनकी फुर्तीली विकेटकीपिंग, और हाल ही में कमेंट्री के लिए जाने जाते हैं. अब एलएलसी में उनका जुड़ना उनके करियर का एक नया अध्याय है.

39 वर्षीय कार्तिक ने एलएलसी में शामिल होने पर कहा,"संन्यास के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट खेलना मेरे लिए एक नया अनुभव होगा, जिसका मुझे इंतजार है. मैं मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार हूं और वही क्रिकेट खेलने के लिए उत्सुक हूं जिसे मैंने हमेशा से पसंद किया है. सबसे महत्वपूर्ण, अपने प्रशंसकों का धन्यवाद, जिन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया और उम्मीद है कि मैं फिर से मैदान पर आपका मनोरंजन कर पाऊंगा."

कार्तिक ने भारत के लिए तीनों प्रारूपों में कुल 180 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3,463 रन बनाए हैं, जिसमें एक टेस्ट शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं. विकेटकीपर के रूप में उनके नाम 172 शिकार दर्ज हैं. आईपीएल में उन्होंने 257 मैचों में 4,842 रन बनाए हैं, जिसमें 22 अर्धशतक शामिल हैं.

अपने 17 साल के शानदार आईपीएल करियर में कार्तिक ने छह अलग-अलग टीमों के लिए खेला. उन्होंने 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने पंजाब, मुंबई इंडियंस, गुजरात लॉयंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए भी खेला. लीजेंड्स लीग क्रिकेट सितंबर 2024 में अपना अगला सीजन शुरू करने के लिए तैयार है, जिसमें रिटायर क्रिकेट लीजेंड भाग लेते हैं. एलएलसी नीलामी 29 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Jay Shah: हर महीने कितनी सैलरी मिलेगी ICC से जय शाह को? BCCI से कितना कमाते थे, जानिए तमाम बातें

यह भी पढ़ें: ''हम उन्हें कानूनी'', क्या जेल जाएंगे शाकिब अल हसन? बीसीबी अध्यक्ष की हुई एंट्री, जानें क्या कहा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
Legends League Cricket: धवन, कार्तिक जैसे दिग्गज सितारें नजर आएंगे एक्शन में, 40 साल बाद श्रीनगर में होंगे मुकाबले
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com