विज्ञापन

ICC टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत का जलवा, कोहली और रोहित को लगा तगड़ा झटका

ICC Test Rankings: आईसीसी (ICC Test Rankings)  टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टॉप 10 में शामिल हो गए हैं

ICC टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत का जलवा, कोहली और रोहित को लगा तगड़ा झटका
ICC Test Rankings:

Latest ICC Batting Rankings : आईसीसी (ICC Test Rankings)  टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टॉप 10 में शामिल हो गए हैं. टेस्ट में शानदार वापसी करने वाले पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक जमाया था. पंत ने 109 रन की पारी खेली थी. ऋषभ पंत का टेस्ट में यह छठा शतक था. एक ओर जहां टेस्ट में पंत ने शानदार शतक जमाने का कमाल किया तो वहीं टेस्ट रैंकिंग में भी टॉप 10 में वापसी करने में सफल हो गए हैं. 

टेस्ट रैंकिंग में जो रूट पहले नंबर पर हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर केन विलियमसन हैं . इसके साथ-साथ नंबर तीन पर डेरिल मिशेल हैं. नंबर 4 पर स्टीव स्मिथ तो वहीं नंबर 5 पर भारत के यशस्वी जायसवाल हैं. भारत के ऋषभ पंत बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में छठे नंबर पर हैं. सातवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा. आठवें नंबर पर मोहम्मद रिजवान और नौवें नंबर पर मार्कस लाबुशाने हैं. 10वें नंबर पर रोहित शर्मा हैं. रोहित को पांच स्थान का नुकसान हुआ है.

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित फ्लॉप हो गए हैं. इसके अलावा भारत के दिग्गज विराट कोहली बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में 12वें नंबर पर हैं. कोहली को भी 5 स्थानों का नुकसान हुआ है. 

गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर अश्विन

बल्लेबाजी रैंकिंग के बाद गेंदबाजी रैंकिंग की बात की जाए तो इस समय टेस्ट में नंबर वन अश्विन हैं, दूसरे नंबर पर भारत के जसप्रीत बुमराह हैं. तीसरे नंबर पर  जोश हेडलवुड हैं तो वहीं चौथे  नंबर पर पैट कमिंस हैं. पांचवें नंबर पर कागिसो रबाडा अपनी जगह बरकरार रखने में सफल हो गए हैं. छठे नंबर पर रविंद्र जडेजा हैं.

सातवें नंबर पर नाथन लियोन हैं. श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या को पांच स्थानों का फायदा हुआ है. प्रभात जयसूर्या अब टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में आठवें नंबर पर आ गए हैं. नौवें नंबर पर काइल जैमीसन और 10वें नंबर पर शाहीन अफरीदी मौजूद हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Pat Cummins: कोहली-रोहित नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी से बचकर रहना होगा, पैट कमिंस ने बताया
ICC टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत का जलवा, कोहली और रोहित को लगा तगड़ा झटका
Arjun Tendulkar gets heartfelt note from Sachin on 25th birthday 'Watching you hit the gym first thing in morning...'
Next Article
Arjun Tendulkar: "अपने सपनों को...", बेटे अर्जुन के लिए सचिन तेंदुलकर ने लिखा खास मैसेज, वायरल हुआ पोस्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com