IND vs SA : दूसरे वनडे के लिए यह हो सकता है टीम इंडिया में बदलाव, जानिए कैसा होगा मौसम का हाल और पिच का मिजाज

पहले मैच में भारतीय टीम ने दो अपने काफी अनुभवी स्पिनर खिलाए थे लेकिन दोनों ही स्पिनर अफ्रीकी स्पिनरों के सामने हल्के ही साबित हुए. इस सूखी हुई पिच पर हो सकता है कि भारत एक स्पिनर को कम भी खिलाए.

IND vs SA : दूसरे वनडे के लिए यह हो सकता है टीम इंडिया में बदलाव, जानिए कैसा होगा मौसम का हाल और पिच का मिजाज

दूसरे मैच के लिए मौसम एकदम साफ रहने वाला है पूरे दिन धूप खिली रहेगी

खास बातें

  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे
  • पहले वनडे में भारत की 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था
  • मौसम के एकदम साफ रहने की संभावना
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट के लिए साल 2022 अभी तक कुछ खास अच्छा साबित नहीं हुआ. भारतीय टीम अभी भी साल 2022 की अपनी पहली जीत तलाश रही है. टेस्ट सीरीज में हारने के बाद पहला वनडे भी भारतीय टीम हार चुकी है. दूसरा वनडे भी उसी मैदान पर (पार्ल के बोलैंड पार्क) खेला जाएगा.  

यह पढ़ें- IND vs SA : सुनील गावस्कर ने की KL Rahul की खिंचाई, बोले- उनको समझ ही नहीं आया कि क्या किया जाए

मौसम का हाल
ऐसा बताया जा रहा है कि दूसरे मैच के लिए मौसम एकदम साफ रहने वाला है पूरे दिन धूप खिली रहेगी. साथउ अफ्रीका के इस मैदान पर पहले मैच में बल्लेबाजी करना ज्यादा मुश्किल नहीं था. लेकिन भारतीय मीडिल ऑर्डर के द्वारा रन ना बनाए जाने के चलते भारतीय टीम का हार सामना करना पड़ा. 


स्पिनर्स के लिए मुश्किल
पहले मैच में भारतीय टीम ने दो अपने काफी अनुभवी स्पिनर खिलाए थे लेकिन दोनों ही स्पिनर अफ्रीकी स्पिनरों के सामने हल्के ही साबित हुए. इस सूखी हुई पिच पर हो सकता है कि भारत एक स्पिनर को कम भी खिलाए. क्योंकि आर अश्विन कुछ बल्लेबाजी करना भी जानते हैं तो हो सकता है कि युजवेंद्र चहल को अगले मैच में मौका ना भी मिले. पहले मैच में युजवेंद्र चहल विकेट निकालने में कामयाब नहीं हो पाए थे. 

यह पढ़ें- बीसीसीआई जल्द करेगा सालाना अनुबंध का ऐलान, ये खिलाड़ी प्रमोशन की रेस में सबसे आगे

पिच कैसी है
क्योंकि पूरे दिन धूप खिली रहने वाली है पिच एकदम सूखी हुई है और काफी धीमी रहने वाली है. बल्लेबाजों के लिए इस पिच पर कोई दिक्कत नहीं होने वाली है. कोई भी टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करना चाहेगी.

भारत को इस दूसरे वनडे में किन बातों पर ध्यान देना होगा-केएल राहुल को ओपनिंग के साथ-साथ सलामी बल्लेबाज़ की भी भूमिका को अच्छे से निभाना होगा. राहुल की कप्तानी पर सभी का ध्यान होगा क्योंकि पिछले मैच में वेंकटेश अय्यर की इतनी तारीफ करने और एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल करने के बावजूद उनसे एक भी ओवर नहीं कराया  जिसको लेकर मैच के बाद काफी बवाल भी मचा.

संभावित साउथ अफ़्रीका:   क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर),  यानेमन मलान,  तेम्बा बवूमा (कप्तान),  ऐडन मारक्रम,  रासी वान दर दुसें,  डेविड मिलर,  एंडिले फेहुक्वायो,  मार्को यानसन,  केशव महाराज,  लुंगी एनगिडी,  तबरेज़ शम्सी

संभावित भारत:  केएल राहुल (कप्तान),  शिखर धवन,  विराट कोहली,  श्रेयस अय्यर,  सूर्यकुमार यादव,  ऋषभ पंत (विकेटकीपर),  वेंकटेश अय्यर,  आर अश्विन,  शार्दुल ठाकुर,  भुवनेश्वर कुमार,  जसप्रीत बुमराह

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​