IPL में करोड़ों की फीस लेने वाले इन 5 खिलाड़ियों को T20 World Cup 2024 में नहीं मिली जगह

T20 World Cup 2024: बात आईपीएल 2024 में शिरकत कर रहे ऐसे 5 बड़े खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें यहां काफी मोटी रकम प्राप्त हो रही है. लेकिन वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह बनाने में नाकामयाब हुए हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

IPL में करोड़ों की फीस लेने वाले इन 5 खिलाड़ियों को T20 World Cup 2024 में नहीं मिली जगह

KL Rahul, Ishan Kishan, T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. मगर कुछ बड़े खिलाड़ियों को नाकामयाबी भी हाथ लगी है. उम्मीद जताई जा रही थी कि आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे इन बड़े खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकट मिल सकता है, लेकिन चयनकर्ताओं की तरफ से उन्हें बेरुखी हाथ लगी है.

बात करें आईपीएल 2024 में शिरकत कर रहे ऐसे 5 बड़े खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें यहां काफी मोटी रकम प्राप्त हो रही है. लेकिन वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह बनाने में नाकामयाब हुए हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

केएल राहुल

लिस्ट में पहला नाम लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल का आता है. राहुल को अपनी टीम की तरफ से जारी सीजन के लिए 17 करोड़ रुपये की भारी भरकम धनराशि प्राप्त हो रही है. आईपीएल 2024 में उनका प्रदर्शन भी अबतक सराहनीय रहा है. इसके बावजूद उनको टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकट प्राप्त नहीं हुआ है. 

ईशान किशन


मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन को भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. आपको जानकर हैरानी होगी कि युवा बल्लेबाज को फ्रेंचाइजी की तरफ से 15.25 करोड़ रुपये की धनराशि फीस के रूप में प्राप्त हो रही है. जारी सीजन में किशन का बल्ला अबतक कुछ खास नहीं चला है. 

दीपक चाहर

तीसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी दीपक चाहर का नाम आता है. चाहर को आईपीएल में फीस के रूप में 14 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हो रही है. 

श्रेयस अय्यर

चौथे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का नाम आता है. अय्यर को अपनी टीम की तरफ से 12.25 करोड़ रुपये की भारी भरकम धनराशि प्राप्त हो रही है. मगर वह टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने में नाकामयाब हुए हैं. 

हर्षल पटेल 

खास लिस्ट में पांचवें स्थान पर पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी हर्षल पटेल का नाम आता है. पटेल को आईपीएल में 11.75 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हो रही है. पिछली बार उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन इस बार चयनकर्ताओं ने उनके ऊपर भरोसा नहीं जताया है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) , संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

रिजर्व खिलाड़ी: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- 4 देशों का आ चुका है T20 World Cup के लिए स्क्वाड, 16 देशों का आना है अभी बाकी