IPL 2022, KKR vs MI: आज केकेआर का मुकाबला राजस्थान के साथ, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आईपीएल इतिहास में कोलकाता और राजस्थान की टीम अबतक 26 मुकाबलों में आमने-सामने हुई है. इस दौरान कोलकाता की टीम को 13 मुकाबलों में जीत है, जबकि राजस्थान को 12 मुकाबलों में विजयश्री मिली है. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच एक मुकाबले का परिणाम नहीं निकला है.

IPL 2022, KKR vs MI: आज केकेआर का मुकाबला राजस्थान के साथ, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

श्रेयस अय्यर साथी खिलाड़ी के साथ

खास बातें

  • आज केकेआर का मुकाबला राजस्थान के साथ
  • वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor'
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 47वें मुकाबले में आज कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. बात करें इस सीजन में दोनों टीमों के अबतक के प्रदर्शन के बारे में तो राजस्थान के हालात सुकूनदायक हैं. वहीं केकेआर की टीम लीग मुकाबलों से ही बाहर होती हुई दिखाई दे रही है. दरअसल आरआर की टीम ने इस सीजन में अबतक  नौ मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को छह मुकाबलों में जीत मिली है, जबकि तीन मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. आरआर की टीम अंकतालिका में मौजूदा समय में 12 अंक (+0.450) लेकर तीसरे स्थान पर स्थित है. वहीं बात करें केकेआर के बारे में तो आईपीएल की दो बार विजेता रह चुकी टीम ने इस सीजन में अबतक नौ मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को तीन मुकाबलों में जीत, जबकि छह मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. केकेआर की टीम छह अंकों (-0.006) के साथ अंकतालिका में सातवें पायदान पर काबिज है.

कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स हेड-टू हेड रिकॉर्ड: 

आईपीएल इतिहास में कोलकाता और राजस्थान की टीम अबतक 26 मुकाबलों में आमने-सामने हुई है. इस दौरान कोलकाता की टीम को 13 मुकाबलों में जीत है, जबकि राजस्थान को 12 मुकाबलों में विजयश्री मिली है. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच एक मुकाबले का परिणाम नहीं निकला है.


LSG vs DC: अनुशासन तोड़ना पृथ्वी शॉ को पड़ा भारी, फटकार के साथ लगा 25 प्रतिशत का जुर्माना

बता दें आईपीएल इतिहास में कोलकाता का राजस्थान के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 210 रन है, जबकि राजस्थान का कोलकाता के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 217 रन है. इसके अलावा कोलकाता का राजस्थान के खिलाफ निम्नतम स्कोर 125 रन है, जबकि राजस्थान का कोलकाता के खिलाफ निम्नतम स्कोर 81 रन है.

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':

मौजूदा सीजन के लिए दोनों ही टीमों ने अपने बेड़े में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को शामिल किया है, जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. केकेआर को आज जहां ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ियों से आस रहेगी. वहीं राजस्थान की टीम को इन्फॉर्म बल्लेबाज जोस बटलर के अलावा कप्तान संजु सैमसन और शिमरोन हेटमायर जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों से एक और विस्फोटक पारी की उम्मीद रहेगी. 

पिच रिपोर्ट:

आज का मुकाबला मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों के लिए जन्नत रही है. हालांकि, पिछले कुछ मैचों में देखने को मिला कि यहां गेंद थोड़ा रुककर आ रही है, ऐसे में 150 का स्‍कोर भी फाइटिंग टोटल माना जा सकता है. इस पिच पर इस सीजन के अबतक कुल 12 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान अक्सर फैंस को हाई स्‍कोरिंग मुकाबला देखना को मिला है. 

IPL 2022 Points Table Update: लखनऊ और चेन्नई की जीत से बदला पॉइंट्स टेबल का समीकरण

कोलकाता नाईट राइडर्स संभावित प्लेइंग XI: एरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, अमन हकीम खान और वरुण चक्रवर्ती.

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग XI: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान एवं विकेटकीपर), रस्सी वैन डेर डूसन, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com