BAN vs NZ: केन विलियमसन का टेस्ट क्रिकेट में धमाका, शतक जमाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बने

Kane Williamson, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में केन विलियमसन (Kane Williamson) ने शानदार शतक जमाकर धमाका कर दिया है.

BAN vs NZ: केन विलियमसन का टेस्ट क्रिकेट में धमाका, शतक जमाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बने

Kane Williamson ने रचा इतिहास

BAN vs NZ: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (1st Test BAN vs NZ) के दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने शानदार शतक जमाकर धमाका कर दिया है. केन विलियमसन के टेस्ट में यह 29वां शतक है. वहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट में विलियमसन ने 42वां शतक पूरा करने में सफलता हासिल की है. बता दें कि शतकीय पारी के दौरान Kane Williamson ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन को पछाड़ दिया है. टेस्ट में पीटरसन ने 8181 रन बनाए थे. (SCORECARD)

यह भी पढ़ें: '"220 रन का बचाव करने के लिए गेंदबाजों को.." ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद सूर्यकुमार यादव ने बताया कहां हुई गलती


वहीं. अब विलियमसन इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज से आगे निकल गए हैं. इसके अलावा बता दें कि विलियमसन लगातार चार टेस्ट मैचों में शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं और साथ ही एंड्रयू जोन्स के बाद लगातार तीन टेस्ट पारियों में शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज बनने का रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे हैं. (Kane Williamson registers his 29th Test century)

साल 2023 में विलियमसन का यह चौथा शतक है .इस साल अबतक सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी विलियमसन हैं. उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ ने इस साल अबतक टेस्ट क्रिकेट में 3 शतक लगाने में सफल रहे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि विलियमसन ने 29 टेस्ट शतक लगाकर सर डॉन ब्रैडमैन के शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. डॉन ब्रैडमैन ने भी अपने टेस्ट करियर में 29 शतक लगाए थे. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 310 रन बनाए थे जिसमें महमूदुल हसन जॉय ने सबसे ज्यादा 86 रन की पारी खेली थी. कीवी टीम की ओर से ग्लेन फिलिप्स ने 4 विकेट लेने का कमाल किया थाा.