IND vs ENG: सेमीफाइनल में टकराने से पहले इंग्लैंड के कप्तान ने इस भारतीय स्टार को बताया “टूर्नामेंट का बेस्ट बल्लेबाज”

IND vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया कि भारतीय टीम (Team India) पहले की तरह मजबूत नहीं है.

IND vs ENG: सेमीफाइनल में टकराने से पहले इंग्लैंड के कप्तान ने इस भारतीय स्टार को बताया “टूर्नामेंट का बेस्ट बल्लेबाज”

Jos Buttler

T20 World Cup: मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को बिना दबाव लिए खुलकर खेलने का फायदा हुआ है लेकिन इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) का मानना है कि गुरुवार को एडिलेड में खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले (India vs England) में उन्हें आउट करने के लिए सिर्फ एक मौके की जरूरत होगी.

सूर्यकुमार इस टूर्नामेंट के पांच मैचों में तीन अर्धशतक बना चुके हैं और कुछ मौकों पर उनकी बल्लेबाजी के सामने दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) का खेल भी साधारण दिखा है.

बटलर ने बुधवार को मैच पूर्व संध्या पर यहां कहा, “उनकी बल्लेबाजी को देखना बहुत अच्छा है. मुझे लगता है कि वह ऐसा खिलाड़ी है जो शायद अब तक के टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहा है.”


इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, “लेकिन जैसा कि दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के साथ होता है, विकेट लेने के लिए एक मौके की जरूरत होती है. हमें ऐसा करने के लिए एक रास्ता खोजने की जरूरत है.”

सूर्यकुमार को IPL में करीब से देखने वाले बटलर का मानना है कि सूर्यकुमार की सफलता का राज बिना किसी दबाव के बल्लेबाजी करना है.

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, “उनकी सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह पूरी आजादी के साथ खेलते हैं. जाहिर तौर पर उनके पास सभी शॉट हैं, लेकिन वह खुद हर तरह के शॉट खेलने के मौके बनाते हैं.”

सूर्यकुमार की तारीफ के साथ बटलर ने कहा कि उनकी टीम भारत के खिलाफ (IND vs ENG) सिर्फ एक बल्लेबाज के लिए योजना बनाने का जोखिम नहीं उठा सकती.

उन्होंने कहा, “सिर्फ सूर्यकुमार के बारे में सोचना गलती होगी. मुझे लगता है कि उनके पास कुछ और बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं.”

* ऑस्ट्रेलिया में रेप के आरोपी श्रीलंकाई क्रिकेटर ने इतनी जोर से महिला का गला घोटा था कि.., दस्तावेजों से हुआ खुलासा

पाकिस्तान के मेंटर Matthew Hayden इस टीम के खिलाफ देखना चाहते हैं WC Final, बताया यह कारण

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने बटलर को टी20 अंतरराष्ट्रीय में पांच बार आउट किया है और इंग्लैंड के इस सलामी बल्लेबाज ने इस भारतीय गेंदबाज के खिलाफ 32 गेंद में 30 रन बनाए हैं. बटलर को उम्मीद है कि वह सेमीफाइनल में भुवनेश्वर की चुनौती से पार पाने में सफल रहेंगे.

उन्होंने कहा, “मुझे किसी गेंदबाज से कोई खौफ नहीं है. मैं अच्छी तैयारी के साथ उतरूंगा. मैं गेंद को उसकी काबिलियत के मुताबिक खेलूंगा ना कि गेंदबाज के अनुसार.”

एडिलेड के मैदान में पिच से सीमा रेखा की दूरी कम है और बटलर ने कहा कि उनकी टीम को इसके मुताबिक रणनीतिक बदलाव करना होगा.

उन्होंने कहा, “जाहिर तौर पर यहां की रणनीति थोड़ी अलग होगी. हम जिस मैदान पर खेलते है वहां की बाउंड्री की दूरी मायने रखती है. ऐसे में गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते समय सामंजस्य बैठाना पड़ता है.”

बटलर ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया कि भारतीय टीम (Team India) पहले की तरह मजबूत नहीं है.

उन्होंने कहा, “नहीं, बिल्कुल नहीं. मुझे लगता है कि भारत एक बहुत, बहुत मजबूत टीम है. मुझे लगता है कि भारतीय टीम लंबे समय से लगातार मजबूत रही हैं.”

PAK vs NZ: बाबर एंड टीम की जीत के साथ Live TV में झूम उठे पाकिस्तानी दिग्गज, देखें उनके डांस का Video

VIDEO: “इंडिया हम तो आ गए हैं, क्या आप तैयार हैं..”, पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने पर Shoaib Akhtar ने दिया चैलेंज

पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हराकर बनी टी 20 विश्व कप 2022 की पहली टीम 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com