विज्ञापन
Story ProgressBack

Jay Shah: "टीम का मार्गदर्शन करने के लिए..." रोहित-कोहली के चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

Jay Shah on Champions Trophy: भारत ने साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था और उसके बाद से टीम इंडिया यह खिताब नहीं जीत पाई है. अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है.

Read Time: 4 mins
Jay Shah: "टीम का मार्गदर्शन करने के लिए..." रोहित-कोहली के चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट
Champions Trophy: रोहित-कोहली के चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

टी20 विश्व चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया बदलाव के दौर से गुजरेगी. बीसीसीआई ने बताया है कि भारतीय टीम का नया कोच और टी20 में नया कप्तान कौन होगा, इसका ऐलान जल्द किया जाएगा.  बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सोमवार को कहा कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने पुरुष टीम के मुख्य कोच की भूमिका के लिए दो नामों को शॉर्टलिस्ट किया है. बता दें, टी20 विश्व कप 2024 खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का भी कार्यकाल खत्म हो चुका है.

मेगा-इवेंट के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम इस महीने के अंत में श्रीलंका में शुरू होने वाली आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए एक नए मुख्य कोच का स्वागत करने के लिए तैयार है. पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और पूर्व भारतीय महिला कोच डब्ल्यू.वी. रमन इस भूमिका के लिए प्रबल दावेदार हैं. बता दें, नए कोच की अगुवाई में भारतीय टीम अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में खेलते हुए दिखाई देगी. टी20 चैंपियन भारत की नजरें एक और आईसीसी खिताब अपने नाम करने पर होगी.

बता दें, भारत ने साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था और उसके बाद से टीम इंडिया यह खिताब नहीं जीत पाई है. अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में हो रही है. अभी तक यह साफ नहीं है कि क्या भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान की यात्रा करेगी या नहीं.

हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से यह जरुर साफ हो चुका है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली, जिन्होंने हाल ही में टी20 फॉर्मेट को अलविदा कहा है, वो चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेंगे. बता दें, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टीम इंडिया के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम करते ही टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास का ऐलान किया था और उसके बाद से ही फैंस के मन में कई सवाल थे.

रोहित, कोहली और जडेजा के संन्यास के साथ, भारत एक नए युग की दहलीज पर खड़ा है. जय शाह बदलाव को लेकर आश्वस्त हैं, उन्होंने भारत की बेंच की ताकत और गहराई पर बात की. उन्होंने कहा,"तीन महान खिलाड़ियों के संन्यास लेने के साथ बदलाव पहले ही हो चुका है. हमारे पास सबसे बड़ी बेंच स्ट्रेंथ है. इस टीम के केवल तीन खिलाड़ी जिम्बाब्वे जा रहे हैं. अगर जरूरत पड़ी तो हम तीन टीमें उतार सकते हैं."

शाह ने भारत की भविष्य की संभावनाओं के बारे में भी आशा व्यक्त की, और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का लक्ष्य बनाने की अपील की. शाह ने कहा, "मैं चाहता हूं कि भारत सभी खिताब जीते. जिस तरह से यह टीम आगे बढ़ रही है, हमारा लक्ष्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतना है. टीम का मार्गदर्शन करने के लिए सीनियर खिलाड़ी मौजूद रहेंगे."

बता दें, इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में हो रहा है. इस दौरान कुल 8 टीमें 15 मुकाबले खेलेंगी. अभी चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल सामने नहीं आया है. वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र है कि टूर्नामेंट की शुरुआत 19 फरवरी को होगी, जबकि 9 मार्च को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का पूरा प्रयास यह है कि चैंपियंस ट्रॉफी के सभी मैचों का आयोजन पाकिस्तान में ही हो, लेकिन बीसीसीआई टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया को भेजेगा या नहीं, इसको लेकर सवाल बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Dinesh Karthik: आईपीएल में अब RCB के साथ नए रोल में दिखाए देंगे दिनेश कार्तिक, फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा ऐलान

यह भी पढ़ें: Mohammed Shami: "13 साल के इंतजार के बाद..." मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया ने टी20 चैंपियन बनने पर दिया ये रिएक्शन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Dinesh Karthik: आईपीएल में अब RCB के साथ नए रोल में दिखाए देंगे दिनेश कार्तिक, फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा ऐलान
Jay Shah: "टीम का मार्गदर्शन करने के लिए..." रोहित-कोहली के चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट
"Retirement together is shocking..." Mohammed Shami gave a big statement on the retirement of Rohit-Virat
Next Article
Mohammed Shami: "एक साथ संन्यास लेना चौंकाने वाला..." रोहित-विराट के संन्यास पर मोहम्मद शमी ने दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;