विज्ञापन

Jasprit Bumrah: बूम-बूम बुमराह का टेस्ट क्रिकेट में धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने

Jasprit Bumrah record in Test cricket: बांग्लादेश की पारी के पहले ही ओवर में बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शादमान इस्लाम को आखिरी गेंद पर बोल्ड कर बांग्लादेश को पहला झटका दिया था.

Jasprit Bumrah: बूम-बूम बुमराह का टेस्ट क्रिकेट में धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah record: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (India vs Bangladesh, 1st Test)  में बांग्लादेश की पारी के पहले ही ओवर में बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शादमान इस्लाम को आखिरी गेंद पर बोल्ड कर बांग्लादेश को पहला झटका दिया था. शादमान इस्लाम केवल 2 रन ही बना सके थे. बता दें कि बुमराह ने एक खास कमाल भी कर दिखाया है. बुमराह टेस्ट मैच में पारी के पहले ओवर में सबसे बेहतर इकॉनमी रखने वाले गेंदबाज बन गए हैं. दरअसल, टेस्ट में पारी के पहले ओवर में जसप्रीत बुमराह की इकॉनमी 1.24 है, जो 21वीं सदी में किसी भी गेंदबाज से सबसे बेहतर है. (न्यूनतम: 25 ओवर).  उन्होंने अब तक टेस्ट में 37 ओवर की गेंदबाजी पहले ओवर में की है और सिर्फ़ 46 रन दिए हैं और और उनके पहले ओवर के दौरान केवल  4 चौके लगे हैं.

बता दें कि चेन्नई टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत अपनी पहली पारी में 376 रन बनाकर आउट हो गई. भारत की ओर से अश्विन ने कमाल करते हुए 113 रन की पारी खेली, वहीं, जडेजा ने 86 रन बनाए. दोनों ने मिलकर सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 199 रन की साझेदारी की जो बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में भारत की ओर से की गई किसी भी विकेट के लिए पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. अश्विन और जडेजा के अलावा यशस्वी जायसवाल ने 56 रन की पारी खेली थी. 

दूसरे दिन  दिन की शुरुआत छह विकेट पर 339 से करने वाले भारत ने केवल 37 रन जोड़कर अपने चार विकेट गंवा दिए, जिसमें सबसे पहले जडेजा (86) का विकेट गिरा, अश्विन अपनी पारी में और 11 रन जोड़कर 113 रन पर तस्कीन अहमद का शिकार बने. बांग्लादेश के इस तेज गेंदबाज ने दूसरे दिन तीन विकेट झटके जिसमें अश्विन के अलावा जडेजा और आकाश दीप का विकेट शामिल है.  युवा तेज गेंदबाज हसन महमूद बांग्लादेश के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 83 रन देकर पांच विकेट लिये.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jasprit Bumrah: बुमराह ने पहले बैटर को डराया, फिर करामाती गेंद पर चारो खाने कर दिया चित, VIDEO
Jasprit Bumrah: बूम-बूम बुमराह का टेस्ट क्रिकेट में धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने
IND vs BAN Hasan Mahmud First Bangladesh Bowler to take a 5 wicket Haul in India and Two Consecutive Five Wicket
Next Article
Hasan Mahmud: हसन महमूद ने रच दिया इतिहास, भारत के खिलाफ ये कारनामा करने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज़ बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com