जसप्रीत बुमराह ने नाम नया रिकॉर्ड, युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ा

बुमराह ने भारत के लिए कुल 54 मैचों खेले हैं, इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.55 का रहा है जो कि टी20 फॉर्मेट में अच्छा कहा जा सकता है.

जसप्रीत बुमराह ने नाम नया रिकॉर्ड, युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ा

जसप्रीत बुमराह ने इस मामले में युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ दिया है

खास बातें

  • जसप्रीत बुमराह भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 में विकेट लेने वाले गेंदबाज
  • बुमराह ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 10 देकर 2 विकेट हासिल किए हैं
  • भारत ने स्कॉटलैंड को इस मैच में 8 विकेट से हराया

भारत ने शुक्रवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्डकप में अपना चौथा मैच खेला. जसप्रीत बुमराह ने स्कॉटलैंड के खिलाफ शानदार गेंदाबाजी की. इस मैच में जसप्रीत बुमराह भारत के लिए  टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 3.4 ओवर गेंदबाजी की और 10 रन देकर 2 विकेट हासिल किए हैं. जसप्रीत बुमराह ने युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है. बुमराह के नाम अब 54 मैचों में 64 विकेट हो गए हैं. इससे पहले युजवेंद्र चहल के नाम 49 मैचों में 63 विकेट थे. बुमराह ने भारत के लिए कुल 54 मैचों खेले हैं, इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.55 का रहा है जो कि टी20 फॉर्मेट में अच्छा कहा जा सकता है. अगर उनकी एक मैच में बेस्ट बॉलिंग की बात करें तो उन्होंने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 11 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे. अपने टी20 करियर में उन्होंने सबसे ज्यादा 15 विकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिए हैं. 

Ind vs Sco: आखिरकार विराट ने जीत ही लिया टॉस तो मिलेंगे ये 2 बड़े फायदे

भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज इस प्रकार है. 

1. जसप्रीत बुमराह-64 विकेट
2. युजवेंद्र चहल-63 विकेट
3. आर अश्विन-55 विकेट
4. भुवनेश्वर कुमार- 50 विकेट
5. रवींद्र जड़ेजा- 43 विकेट

युजवेंद्र चहल को हालांकि टी20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. उनका चयन भारतीय टीम में ना होना काफी विवादों में रहा. भारतीय टीम के शुरूआती दौर में खराब फॉर्म के चलते युजवेंद्र चहल को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाली थी. 

विराट की तुलना की इस मशहूर बिल्डिंग से, बाकी साथियों को लेकर भी दिए मजेदार जवाब, video

विराट कोहली आज टी20 विश्वकप में पहली बार टॉस जीतने में कामयाब रहे.  टॉस जीतकर विराट ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. स्कॉटलैंड की पूरी टीम 20 ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी और 85 रनों पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई. भारत की तरफ  से मोहम्मद शमी और रवींद्र जड़ेजा ने 3-3 विकेट हासिल किए. भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए स्कॉटलैंड को कभी भी मैच में उभरने नहीं दिया. लगातार अंतराल पर स्कॉटलैंड के विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 85 रनों पर ऑल आउट हो गई. 

जवाब में भारतीय टीम ने धमाकेदार शुरुआत की. केएल राहुल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने स्कॉलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की. केएल राहुल ने 18 गेंदों में शानदार 50 रन बनाए. राहुल ने इस वर्ल्डकप में सबसे तेज अर्धशतक लगाया है. भारत ने पावरप्ले में 2 विकेट लेकर 82 रन  बना लिए थे. भारत ने ये मैच 8 विकेट से जीता है. 


VIDEO:  ​फैंटेसी गलीः भारत और स्कॉटलैंड के बीच T20 मैच आज, जानिए कौनसे खिलाड़ी कर सकते हैं कमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com