यह ख़बर 19 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बीसीसीआई चुनावों से पहले डालमिया ने किया श्रीनिवासन का समर्थन

श्रीनिवासन की फाइल फोटो

मुंबई:

तीसरी बार बीसीसीआई अध्यक्ष बनने की कोशिशों में जुटे एन श्रीनिवासन को बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने पूर्वी क्षेत्र का समर्थन दे दिया है, जिन्होंने 17 दिसंबर को होने वाले चुनावों के लिए नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए।

बीसीसीआई की कार्यसमिति की मंगलवार को चेन्नई में हुई बैठक में भाग लेने वाले एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, पूर्वी क्षेत्र की सभी छह इकाइयों ने श्रीनिवासन को समर्थन देते हुए नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। बोर्ड के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि शरद पवार के अध्यक्ष बनने की संभावना बहुत कम है।

उन्होंने कहा, इससे अध्यक्ष पद पर वापसी के शरद पवार के प्रयासों पर तुषारापात हो गया है। मुझे नहीं लगता कि एजीएम में कोई और बीसीसीआई अध्यक्ष बनेगा। पवार ने चार साल बाद बीसीसीआई एजीएम में भाग लेने का फैसला किया था। पहले यह बैठक 20 नवंबर को होनी थी, लेकिन अब इसे दिसंबर तक टाल दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष डालमिया खुद पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ मेजबानी में आयोजित 1996 विश्व कप के दौरान वित्तीय अनियमितताओं के आरोप झेल चुके हैं। समझा जाता है कि वह पहले आईसीसी अध्यक्ष श्रीनिवासन को समर्थन देने में हिचकिचा रहे थे। लेकिन अब वह इसके लिए राजी हो गए हैं। चूंकि अब श्रीनिवासन को पूर्वी क्षेत्र से लिखित समर्थन मिल चुका है, लिहाजा किसी और की अध्यक्ष पद की दावेदारी अब बेमानी हो गई है।