ICC गेंदबाजी रैंकिंग: जडेजा शीर्ष पर कायम, बल्‍लेबाजी में कोहली से ऊपर है टीम इंडिया का यह खिलाड़ी

टीम इंडिया के लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा ने मंगलवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष क्रम पर बरकरार रखा है.

ICC गेंदबाजी रैंकिंग:  जडेजा शीर्ष पर कायम, बल्‍लेबाजी में कोहली से ऊपर है टीम इंडिया का यह खिलाड़ी

गेंदबाजी रैंकिंग में रवींद्र जडेजा ने शीर्ष स्‍थान बरकरार रखा है (फाइल फोटो)

दुबई:

टीम इंडिया के लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा ने मंगलवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष क्रम पर बरकरार रखा है. गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन फिर से दूसरे स्‍थान पर आ गए हैं. बल्‍लेबाजी रैंकिंग की बात करें तो विराट कोहली पांचवें स्थान पर कायम हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 21 स्थान की लंबी छलांग के साथ 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं जबकि उनके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नंबर आता है. गेंदबाजों की सूची में रविचंद्रन अश्विन,  श्रीलंका के कप्तान रंगना हेराथ को पछाड़ते हुए फिर से दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. हेराथ तीसरे स्थान पर हैं.

यह भी पढ़ें : सर रवींद्र जडेजा नहीं....अब इन्हें डैड जडेजा कहिए, घर में आई नन्ही परी

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक स्थान के फायदे से 23वें पायदान पर हैं. जडेजा और अश्विन ने आलराउंडरों की सूची में भी क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान बरकरार रखा है. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर हैं.

यह भी पढ़ें : चैंपियंस ट्रॉफी का सेमीफाइनल जडेजा के लिए रहा खास, यह उपलिब्‍ध हासिल की

इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स 12 स्थान के फायदे से बल्लेबाजों की रैंकिंग में संयुक्त 25वें स्थान पर हैं जबिक गेंदबाजों की रैंकिंग में वह दो स्थान चढ़कर 19वें पायदान पर हैं. आलराउंडरों की सूची में वह दक्षिण अफ्रीका के वर्नन फिलेंडर को पछाड़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. भारत के गाले में श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट 304 रन और इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट 239 रन से जीतने के बाद यह नवीनतम रैंकिंग जारी की गई है.

वीडियो : श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया की 'सफाए' पर नजर



बल्लेबाजों की सूची में जॉनी बेयरस्‍टॉ तीन स्थान के फायदे से नौवें और सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक तीन स्थान के फायदे से 12वें स्थान पर हैं. जेम्स एंडरसन गेंदबाजों की सूची में एक स्थान के फायदे से संयुक्त तीसरे और मोईन अली एक स्थान के फायदे से 18वें स्थान पर हैं. (भाषा से इनपुट)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com