यह रिकॉर्ड तो सुपर से ऊपर, ब्रेडमैन के बाद इतिहास में केवल सरफराज खान, सचिन भी नहीं कर सके

Irani Trophy: शनिवार से राजकोट में शुरू हुयी पांच दिनी ईरानी ट्रॉफी के पहले दिन शेष भारत के लिए खेलते हुए सरफराज ने सौराष्ट्र के खिलाफ 125 रन बनाकर नाबाद हैं. और इस शतक के साथ ही इस दाएं हत्था बल्लेबाज ने वह कारनामा कर डाला, जो प्रथम श्रेणी क्रिकेट इतिहास में सिर्फ और सिर्फ सर डॉन ब्रेडमैन ही कर सके हैं. 

यह रिकॉर्ड तो सुपर से ऊपर, ब्रेडमैन के बाद इतिहास में केवल सरफराज खान, सचिन भी नहीं कर सके

Irani Trophy: सरफराज का रिकॉर्ड सुपर से भी ऊपर है

खास बातें

  • सरफराज का सुपर से ऊपर रिकॉर्ड !
  • एक थे ब्रेडमैन...और एक हैं सरफराज !
  • अब कौन रोकेगा सरफराज को ?
नई दिल्ली:

साल 2019-20 घरेलू रणजी सीजन से जो अभी तक मुंबई के 24 साल के बल्लेबाज सरफराज खान (sarfaraz Khan century) ने जो अभी तक कर डाला है, वह दांत तले उंगली दबा देने वाला है. और ऐसा तब है, जब कोलिड-19 के कारण रणजी ट्रॉफी का 2020-21 के सत्र का आयोजन नहीं हो सका था. कोविड की आग लगभग बुझ गयी, लेकि सरफराज का बल्ला अभी भी रनों का प्यासा है और यह लगाता रन पी रहा है!! शनिवार से राजकोट में शुरू हुयी पांच दिनी ईरानी ट्रॉफी के पहले दिन शेष भारत के लिए खेलते हुए सरफराज ने सौराष्ट्र के खिलाफ 125 रन बनाकर नाबाद हैं. और इस शतक के साथ ही इस दाएं हत्था बल्लेबाज ने वह कारनामा कर डाला, जो प्रथम श्रेणी क्रिकेट इतिहास में सिर्फ और सिर्फ सर डॉन ब्रेडमैन ही कर सके हैं. 

सरफराज खान ने जड़ा एक और शतक, तो सूर्यकुमार यादव ने खास अंदाज में की तारीफ

भारत ने चयन में गलती की, यह पेसर अभी भी हो सकता है बुमराह का अच्छा विकल्प," पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा


अब बुमराह को लेकर आयी यह नयीं खबर, पिक्चर अभी बाकी है दोस्तों !

आपको बता दें कि अगर प्रथमश्रेणी क्रिकेट में कम से कम दो हजार रन को आधार बनाया जाए, तो इतिहास में सबसे ज्यादा औसत सर डॉन ब्रेडमैन का है. ब्रेडमैन का यह औसत 95.14 का है, जबकि तीसरे नंबर पर दिवंगत भारतीय विजय मर्चेंट (71.64) आते हैं. लेकिन दूसरे नंबर पर अब सरफराज ने अपना नाम लिखवा लिया है. सरफराज का कम से कम दो हजार रन के आधार पर प्रथमश्रेणी क्रिकेटमें औसत "81.49 नाबाद" का है. देखते हैं कि रविवार को यह औसत कहां तक जाता है. कहीं भी जाए, दूसरी पायदान तो उनकी पक्की है, लेकिन बात यहीं ही खत्म नहीं हो जाती. 

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अभी तक 10 शतक, लेकिन...

जारी ईरानी ट्रॉफी में सरफराज खान ने अपना प्रथमश्रेणी क्रिकेट का दसवां शतक जड़ा, लेकिन खास बात यह है कि इन दस शतकों में सरफराज की सात पारियां ऐसी रही हैं, जिसमें उनका स्कोर 150 या इसेसे ऊपर का रहा है. अब वह इसे रविवार को सात को आठ के आंकड़े में तब्दील कर सकते हैं. यह बहुत कुछ बताता है.

...आप यह वेरी-वेरी स्पेशल कारनामा भी जान लें
ईरानी ट्रॉफी में शतक के साथ ही अब सरफराज ने इस साल एक और कारनामा कर दिया. और वह यह रहा कि रणजी ट्रॉफी के फाइनल में शतक और दलीप ट्रॉफी फाइनल में शतक के साथ ही अब भारतीय टेस्ट टीम में चयन के फाइनल  ट्रॉयल यानि ईरानी ट्रॉफी में भी शतक..क्या बात..क्या बात..क्या बात !

यह भी पढ़ें:

बाबर आजम ने कर ली कोहली के एक विराट रिकॉर्ड की बराबरी, इस मामलें में चारों को दी मात

'इस युवा की नजर तेंदुलकर के सुपर से ऊपर के रिकॉर्ड की बराबरी पर, कारनामा करने वाले इतिहास में सचिन इकलौते

'इस फायर परफॉरमेंस ने भी की सिराज की टीम इंडिया में वापसी में मदद, कौन जानता है कि..

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       





अन्य खबरें