"भारत ने चयन में गलती की, यह पेसर अभी भी हो सकता है बुमराह का अच्छा विकल्प," पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट और 163 वनडे खेलने वाले आकिब ने कहा कि आप उमरान को भारत ए टीम में खिला रहे हो, लेकिन उसे सीनियर टीम के साथ होना चाहिए.

T20 World Cup:

खास बातें

  • भारत ने सही चयन नहीं किया-जावेद
  • ..लेकिन भारत के पास है बढ़िया विकल्प
  • ऑस्ट्रेलिया पिचोें पर स्विंग ही नहीं, गति भी काफी मायने रखेगी
नई दिल्ली:

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बाहर होने की खबरों के बीच अलग-अलग बयानों का सिलसिला जारी है. वसीम जाफर ने कहा है कि जस्सी की वापसी में जल्दबाजी की  गयी, तो अब विदेशी खिलाड़ियों के भी कमेंट आने शुरू हो गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व पेसर आकिब जावेद का मानना है कि  मेगा इवेंट के लिए भारत के पास बुमराह का सही विकल्प मौजूद है.  जावेद ने paktv.tv से बातचीत में कहा कि पिछले दिनों अपनी गति से सुर्खियों में रहे और 150 किमी/घंटा से ऊपर की रफ्तार निकालने वाले उमरान मलिक ऐसे गेंदबाज हैं, जो बुमराह की जगह को भर सकते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले आईपीएल के बाद मैं सोचता हूं कि भारत ने गलती की. उमरान आक्रामक थे और उनके पास गति है.  यह सही है कि आप किसी बल्लेबाज को राष्ट्रीय टीम में  लाने से पहले उसे दो सीजन खिला सकते हो. ऐसा स्पिनर के साथ भी हो सकात है, लेकिन जब बात तेज गेंदबाजों की आती है, तो आपको डरना नहीं चाहिए. आपको सीधे किसी प्रतिभाशाली पेसर को राष्ट्रीय टीम में जगह दे देनी चाहिए. 

T20 WC जीतने वाली टीम पर होगी करोड़ों की बारिश, ICC ने इनाम राशी का ऐलान किया, रकम जानकर हो जाएंगे हैरान

उन्होंने कहा कि जब आप उस तरह की गति के साथ बॉलिंग करते हो, तो बल्लेबाज को तेजी से निर्णय लेना होता है. आपने देखऱा कि मार्क  वुड के खिलाफ पाकिस्तान बल्लेबाजों के साथ क्या हुआ. गति बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है. जावेद ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि अच्छी गति वाले गेंदबाज टी20 में राज करते हैं और भारत को उमरान मलिक को लेकर साहसी होने की जरूरत है.


पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट और 163 वनडे खेलने वाले आकिब ने कहा कि आप उमरान को भारत ए टीम में खिला रहे हो, लेकिन उसे सीनियर टीम के साथ होना चाहिए. आप ऑस्ट्रेलिया जा रहे हो, जहां गेंद ज्यादा सीम या स्विंग नहीं होती. यहां के हालात सूखे हैं. अपने समय के बेहतरीन पेसरों में शुमार किए जाने वाले जावेद ने कहा  कि टी290 में आपकी खराब गेंद भी अच्छी गेंद में तब्दील हो सकती है.  यह सब आपके प्रतिक्रियात्मक समय पर निर्भर करता है. जब आप हिट करने की कोशिश करते हो, तो आपके विकेट लेने के चांस रहते हैं. टी20 फौरमेट में आपको ज्यादा प्रभावी स्विंग वाले गेंदबाज देखने को नहीं मिलेंगे. ज्यादातर टी20 बॉलरों में आपको गति मिलेगी.भारत ने गलती की, लेकिन अगर भारतीय सेलेक्टर्स साहस दिखाते हैं, तो वे अभी भी बुमराह की जगह उमरान को टीम में चुन सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान के लिए बड़ी राहत, Naseem Shah की वापसी तय, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के लिए इस दिन भरेंगे उड़ान

T20 WC जीतने वाली टीम पर होगी करोड़ों की बारिश, ICC ने इनाम राशी का ऐलान किया, रकम जानकर हो जाएंगे हैरान

Video: इरफान पठान का सुपर शो, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को जड़े चार छक्के, इंडिया लीजेंड्स को फाइनल में पहुंचाया

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com