यह ख़बर 13 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7 : सुपर किंग्स, रॉयल्स के सामने श्रेष्ठता की चुनौती

रांची:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत मंगलवार को जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाला 37वां मैच श्रेष्ठता की जंग साबित होगी।

आईपीएल-7 में दोनों टीमों ने अब तक गेंद और बल्ले से बेहतीन प्रदर्शन किया है। दोनों टीमें को अब टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने का बहुत कम खतरा है, तथा दोनों ही टीमें अब बेहतर अंकों के साथ फाइनल दौर में प्रवेश करने के लिए एक-दूसरे को चुनौती देंगी।

दोनों टीमों ने अब तक नौ-नौ मैच खेले हैं, जिसमें सुपरकिंग्स सात जीत के साथ दूसरे और रॉयल्स छह जीत के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद हैं।

सुपरकिंग्स ने अब तक जहां एक टीम के रूप में सम्मिलित प्रदर्शन किया है, वहीं राजस्थान को कई बार चौंकाऊ जीत और हार का सामना करना पड़ा है। वास्तव में आईपीएल-7 का यह 37वां मैच दोनों टीमों के कप्तानों के मानसिक धैर्य और रणनीति की परीक्षा होगी।

चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल-7 में अब तक सिर्फ किंग्स इलेवन पंजाब टीम के हाथों दो बार हार का सामना करना पड़ा है।

रॉयल्स के खिलाफ सुपर किंग्स के आंकड़े देखें तो सुपर किंग्स का पलड़ा बीस नजर आता है। आईपीएल-7 में हुए पिछले मैच में सुपर किंग्स ने रॉयल्स को मात दी थी। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक हुए 14 मैचों में सुपर किंग्स ने नौ बार जीत हासिल की है, जबकि रॉयल्स पांच मैच जीत सके हैं।

दोनों टीमों के बीच पिछले 10 मुकाबलों पर गौर करें तो सुपर किंग्स ने आठ बार रॉयल्स को हराया है। हालांकि रॉयल्स ने अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुंह से जिस अंदाज में जीत खींच लिया था, उससे उनका हौसला निश्चित ही काफी ऊंचा हुआ होगा। दूसरी ओर सुपरकिंग्स को इस मुकाबले में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के घरेलू दर्शकों का समर्थन भी मिलेगा।

टीमें :

राजस्थान रॉयल्स : शेन वाट्सन (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, संजू सैमसन, स्टूअर्ट बिन्नी, स्टीव स्मिथ, जेम्स फॉल्कनर, रजत भाटिया, केन रिचर्डसन, प्रवीण ताम्बे, राहुल तेवतिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ड्वायन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्लम, सुरेश रैना, फाफा डू प्लेसिस, रविंद्र जडेजा, मिथुन मन्हास, रविचंद्रन अश्विन, ईश्वर पांडेय, मोहित शर्मा, सैमुअल बद्री।