IPL Auction 2022: ये बड़े सितारे पहले दिन नीलामी में गिरे जमीं पर, भारतीय नाम बना चर्चा का विषय

IPL Auction 2022: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान स्टीव स्मिथ सहित करीब आठ-नौ नाम ऐसे रहे, जिन्हें लेकंर फैंस बातें कर रहे हैं, लेकिन फ्रेंचाइजी की रणनीति में ये फिट नहीं ही हुए.

IPL Auction 2022: ये बड़े  सितारे पहले दिन नीलामी में गिरे जमीं पर, भारतीय नाम बना चर्चा का विषय

IPL Auction 2022: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टीव स्मिथ को कोई खरीददार नहीं मिला

खास बातें

  • अमित मिश्रा को भी किसी ने नहीं खरीदा
  • ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा पहले दिन हुए मायूस
  • अफगानिस्तान के नबी और मुजीब भी रहे खाली हाथ
नयी दिल्ली:

IPL Auction 2022:आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के पहले दिन कई ऐसे बड़े नाम रहे, जिन पर किसी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगायी. और इन्हें लेकर फैंस और मीडिया के बीच जमकर चर्चा हो रही है. वैसे इनके लिए पूरी तरह उम्मीद खत्म नहीं हुयी है, लेकिन दूसरे दिन इनका बिकना बहुत ही ज्यादा मुश्किल भी होने जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान स्टीव स्मिथ सहित करीब आठ-नौ नाम ऐसे रहे, जिन्हें लेकंर फैंस बातें कर रहे हैं, लेकिन फ्रेंचाइजी की रणनीति में ये फिट नहीं ही हुए. इनमें सबसे ज्यादा चर्चा मिस्टर आईपीएल कहने जाने वाले सुरेश रैना को लेकर हो रही है. 

पिछले चार पांच दिन से मीडिया में कुछ इस तरह की चर्चा भी थी कि रैना गुजरात के कप्तान भी बन सकते है. मीडिया के एक धड़े ने इस खबर को जोर-शोर से चलाया और प्रसारित किया, लेकिन जब इस लेफ्टी पर किसी ने भी कोई दांव नहीं लगाया, तो हर कोई हैरान रन गया. हो सकता है कि इसकी बड़ी वजह रैना की उम्र रही हो, जो अपने 36वें साल में चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:  प्रदर्शन खराब, फिर भी कैरेबियन खिलाड़ी ने भारी-भरकम रकम से किया हैरान


बहरहाल, रैना के अलावा यहां और भी बड़े नाम रहे, जिन्हें कोई खरीददार नहीं मिला. इनमें ऑस्ट्रेलिया के डेविड मिलर, बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन भी रहे. शाकिब भी अपने 35वें साल में हैं. यही बात 38वें साल में चल रहे अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी के बारे में कही जा सकती है, लेकिन इसी देश के रहस्यमयी स्पिनर मुजीब-उर रहमान का न बिकना थोड़ा  हैरानी भरा रहा. इंग्लैंड के आदिल राशिद और दक्षिण अफ्रीका के उम्रदराज इमरान ताहिर को भी किसी ने नहीं खरीदा.

यह भी पढ़ें:  इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने कीमत में पिलाया बड़ों-बडों को पानी, फैंस हुए हैरान

लेकिन तेज गेंदबाजों पर जमकर हुयी पैसों की बारिश के बीच एक और भारतीय पेसर उमेश यादव पर पहले दिन किसी भी फ्रेंचाइजी का दांव लगाना चौंकाने वाला रहा. शायद इसकी वजह यह रही कि नीलामी में और बेहतर और युवा विकल्प मौजूद थे. वहीं, लेग स्पिनर अमित मिश्रा और ऑस्ट्रेलियाई एडम जंपा पर भी किसी ने दांव नहीं लगाया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:जीत के आगे खत्‍म हुई थकान, अंडर-19 वर्ल्‍ड कप जीतकर लौटे यश धुल आते ही पहुंचे स्‍कूल