विज्ञापन
This Article is From May 19, 2014

आईपीएल-7 : मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराया

आईपीएल-7 : मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराया
अहमदाबाद:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत सोमवार को सरदार पटेल स्टेडियम में हुए 44वें मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य था, लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 153 रन ही बना पाई।

सलामी बल्लेबाज करुण नायर (48) के अलावा कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिकने में असमर्थ रहा। नायर एक छोर थामे खड़े रहे जबकि दूसरे छोर से बल्लेबाज लगातार अंतराल पर पवेलियन का रुख करते रहे।

आखिरकार सातवें विकेट के रूप में नायर के आउट होने के साथ ही राजस्थान की जीत की उम्मीद भी खत्म हो गई। नायर ने अपनी 24 गेंदों की पारी में तीन छक्के और चार चौके लगाए।

हालांकि नायर के आउट होने के बाद ब्रैड हौज (40) और जेम्स फॉल्कनर (नाबाद 31) ने आठवें विकेट के लिए 41 गेंदों में 69 रनों की साझेदारी कर थोड़ा संघर्ष जरूर दिखाया लेकिन यह जीत के लिए नाकाफी रहा।

नायर, हौज और फॉल्कनर को छोड़ कोई भी बल्लेबाज अपनी व्यक्तिगत रनसंख्या को दहाई के आकड़े तक पहुंचा पाने में नाकाम रहा।

मुंबई इंडियंस की ओर से हरभजन सिंह ने चार ओवर में केवल 13 रन देकर दो विकेट लिए। पदार्पण मैच खेल रहे श्रेयस गोपाल ने भी दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा प्रज्ञान ओझा और क्रिस्मार सैंटोकी को भी दो-दो विकेट मिले।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई इंडियंस ने अपने सलामी बल्लेबाजों माइक हसी (56) और लेंडिल सिमंस (62) की नायाब पारियों के साथ बेहतरीन शुरुआत की।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 14.3 ओवरों में 120 रनों की साझेदारी की। सिमंस ने 51 गेंदो की पारी में दो छक्के और छह चौके जमाए वहीं हसी ने तेज हाथ दिखाते हुए 39 गेंदों की अपनी पारी में दो छक्के और तीन चौके लगाए।

दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कीरन पोलार्ड (नाबाद 14) और कप्तान रोहित शर्मा (40) ने भी आखिरी पांच ओवरों में तेज गति से 56 रनों की साझेदारी कर मुंबई इंडियंस को 178 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

राजस्थान रॉयल्स के जेम्स फॉल्कनर सबसे महंगे गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 47 रन लुटाए। रजत भाटिया ने भी चार ओवरों में 39 रन दिए, जबकि दोनों विकेट अंकित शर्मा के नाम रहे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
आईपीएल-7 : मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराया
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com