विज्ञापन
This Article is From May 09, 2014

आईपीएल-7 : किंग्स इलेवन ने चैलेंजर्स को 32 रनों से हराया

आईपीएल-7 : किंग्स इलेवन ने चैलेंजर्स को 32 रनों से हराया
बैंगलुरू:

डेविड मिलर (66) के शानदार अर्धशतक और संदीप शर्मा (25-3) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने शुक्रवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अपने आठवें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 32 रनों से हरा दिया।

मिलर और वीरेंद्र सहवाग (30) की अच्छी पारियों के चलते किंग्स इलेवन ने चैलेंजर्स के सामने 199 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में खेलते हुए चैलेंजर्स अपने घरेलू दर्शकों के सामने पूरी तरह चित्त नजर आए और 20 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 166 रन ही बना सके।

चैलेंजर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। संदीप ने पारी के तीसरे ओवर में ही क्रिस गेल (4) और कप्तान विराट कोहली (0) को चलता किया। कोहली का आउट होना थोड़ा विवादास्पद रहा।

इसके बाद संदीप ने पारी के छठे ओवर में पार्थिव पटेल (13) को आउट कर चैलेंजर्स को 26 रनों पर तीसरा झटका दिया। सचिन राणा (18) ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए लेकिन वह 39 के कुल योग पर अक्षर पटेल द्वारा बोल्ड कर दिए गए।

राणा ने 16 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। राणा का स्थान लेने आए युवराज सिंह (3) ने एक बार फिर निराश किया और 50 के कुल योग पर आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे शिवम शर्मा की गेंद पर सहवाग द्वारा लपक लिए गए।

एल्बी मोर्कल (16) ने इसके बाद अब्राहम डिविलियर्स (53) की मौजूदगी में आठ गेंदों पर दो छक्के लगाए लेकिन 76 के कुल योग पर वह शिवम द्वारा कप्तान जार्ज बेले के हाथों कैच करा दिए गए।

इसके बाद डिविलियर्स और मिशेल स्टार्क (29) ने छठे विकेट के लिए तेजी से 49 रनों की साझेदारी की। डिविलियर्स बेहद खतरनाक दिख रहे थे लेकिन लक्ष्मीपति बालाजी ने उन्हें आउट कर अपनी टीम को बड़ी राहत पहुंचाई। डिविलियर्स ने 26 गेंदों पर एक चौका और पांच छक्के लगाए।

हर्षल पटेल (6) को 128 के कुल योग पर जीवनदान मिला लेकिन 133 के कुल योग पर मिशेल जानसन द्वारा पवेलियन लौटा दिए गए। स्टार्क 23 गेंदों पर चार चौके लगाने के बाद 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर बालाजी द्वारा आउट किए गए।

वरुण एरॉन 17 रनों पर नाबाद लौटे जबकि यजुवेंद्र चहल 1 रन पर नाबाद रहे। एरॉन ने 11 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। किंग्स इलेवन की ओर से संदीप के अलावा बालाली, शिवम ने दो-दो विकेट लिए। जानसन और अक्षर को एक-एक सफलता मिली।

विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स ने अब तक आठ में से तीन मैच जीते हैं जबकि चार मैचों में उसे पटखनी खानी पड़ी है। उसके खाते में छह अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में छठे स्थान पर है।

दूसरी ओर, किंग्स इलेवन आठ में से सात मैच जीत चुकी है। उसने अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर तालिका में पहला स्थान हासिल किया था। मुंबई इंडियंस के खिलाफ उसे एकमात्र हार मिली है। इस टीम ने संयुक्त अरब अमीरात में संपन्न पहले चरण में पांचों मैच जीते थे।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन की टीम ने सहवाग और मंदीप सिंह (21) की अच्छी शुरूआत की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 198 रन बनाए।

मिलर ने अपनी 29 गेंदों की तूफानी पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए जबकि सहवाग ने 24 गेंदों पर पांच चौके लगाए। मंदीप ने सहवाग के साथ पहले विकेट के लिए 35 गेंदों पर 60 रन जोड़े।

मंदीप का विकेट 60 के कुल योग पर गिरा जबकि सहवाग 68 के कुल योग पर आउट हुए। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (25) ने महज 11 गेंदों का सामना कर दो चौके और दो छक्के लगाए। मैक्सवेल और मिलर के बीच 25 रनों की साझेदारी हुई।

मैक्सवेल का विकेट 93 रनों के कुल योग पर गिरा। इसके बाद मिलर ने बेले (1) के साथ चौथे विकेट के लिए 23 रन जोड़े। इस साझेदारी में मिलर के 22 रन शामिल हैं।

बेले की विदाई के बाद मिलर ने रिद्धिमान साहा (17) के साथ स्कोर को आगे बढ़ाने का काम किया और 29 गेंदों पर 54 रनों की साझेदारी निभाई। मिलर का विकेट 170 रन के कुल योग पर गिरा। वरुण एरॉन ने यह विकेट लिया।

साहा का विकेट 184 के कुल योग पर गिरा। साहा ने मिशेल जानसन (नाबाद 16) के साथ छठे विकेट के लिए 8 गेंदों पर 14 रन जोड़े। साहा ने 17 गेंदों का सामना कर एक छक्का लगाया। मिशेल स्टार्क ने अंतिम ओवर में अक्षर (2) और शिवम (4) को आउट कर किंग्स इलेवन को 200 का  स्कोर छूने से रोका।

जानसन ने अपनी 12 गेंदों की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। स्टार्क, हर्षल पटेल और यजुवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए जबकि एल्बी और एरॉन को एक-एक सफलता मिली।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
आईपीएल-7 : किंग्स इलेवन ने चैलेंजर्स को 32 रनों से हराया
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com