यह ख़बर 13 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7: सुपर किंग्स ने रॉयल्स को 5 विकेट से हराया

रांची:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत मंगलवार को जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए 37वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हरा दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने 19.4 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी, लेकिन धोनी (नाबाद 26) ने रविंद्र जडेजा (नाबाद 11) के साथ मिलकर एक बार फिर कारनामा करते हुए इसे पूरा कर लिया। धोनी ने 16 गेंदों की पारी में 1 चौका और एक छक्का लगाया।

हालांकि चेन्नई की जीत की नींव ड्वायन स्मिथ ने पहले ही रखा दी थी। अपनी 35 गेंदों की पारी में स्मिथ ने पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने पहुंचे फाफ डू प्लेसिस ने भी 38 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

वहीं अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे राजस्थान रॉयल्स के अंकित शर्मा को दो जबकि जेम्स फॉल्कनर, केवन कूपर और रजत भटिया को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 148 रन बनाए थे। रॉयल्स की ओर से पारी की शुरुआत करने आए अंकित शर्मा (30) ने कप्तान शेन वाट्सन (51) के साथ पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। लेकिन दोनों सलामी बल्लेबाजों के अलावा केवल स्टूअर्ट बिन्नी (22) ही उल्लेखनीय पारी खेल सके। अन्य कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक पाया, जिसके कारण अच्छी शुरुआत के बावजूद रॉयल्स टीम 148 के सामान्य स्कोर तक सिमट कर रह गई। वाट्सन ने 36 गेंदों की अपनी तेज पारी में तीन चौके और चार छक्के जमाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपना पहला आईपीएल मैच खेलने वाले राजस्थान रॉयल्स के अंकित शर्मा ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में शानदार प्र्दशन कर यह दिखाया की वह एक अच्छे ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं।