विज्ञापन
This Article is From May 04, 2013

आईपीएल-6 : सुपर किंग्स की नजर लगातार आठवीं जीत पर

मुम्बई: दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स टीम रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 49वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस से दो-दो हाथ करेगी।

सुपर किंग्स जहां मुम्बई से बीते दिनों चेन्नई में मिली हार का हिसाब बराबर करने के अलावा अपनी लगातार आठवीं जीत चाहेगी वहीं मुम्बई का लक्ष्य बीते मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से मिली हार के गम को भुलाकर जीत की पटरी पर लौटना होगा।

सनराइजर्स ने हैदराबाद में मुम्बई को हराकर उसका तीन मैचों से चला आ रहा विजय रथ रोक दिया था। उस हार ने मुम्बई को तालिका में शीर्ष-3 से बाहर कर दिया था लेकिन अब मुम्बई की टीम फिर से इस सूची में वापसी चाहेगी।

फिलहाल मुम्बई के 10 मैचों से 12 अंक हैं और वह तालिका में चौथे क्रम पर है। राजस्थान रॉयल्स भी इतने ही अंकों के साथ तीसरे क्रम पर है लेकिन उसका नेट रन रेट मुम्बई से बेहतर है।

सुपर किंग्स तालिका में 18 अंकों के साथ मजबूती से शीर्ष पर कायम हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 14 अंक हैं। सुपर किंग्स ने लगातार सात मैचों में जीत हासिल की है और अब आठवां मैच जीतकर आईपीएल-6 में पहली बार 20 अंकों के आंकड़े को छूने वाली टीम बनना चाहेगी।

मुम्बई और चेन्नई के बीच रोमांचक भिड़ंत की आस है क्योंकि दोनों टीमें मजबूत और संतुलित हैं। सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में काफी तरक्की की है जबकि रिकी पोंटिंग के स्थान पर कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा की देखरेख में मुम्बई ने भी अपना प्रभाव दिखाया है।

वानखेड़े में मुम्बई को हराना थोड़ा मुश्किल है लेकिन सुपर किंग्स के लिए यह काम आसान भी हो सकता है क्योंकि उसके कई खिलाड़ी शानदार लय में हैं। कुछ हद तक गेंदबाजी उसके लिए चिंता का विषय हो सकती है लेकिन बल्लेबाज उसे इतनी ताकत प्रदान कर देते हैं कि गेंदबाजों का काम आसान हो जाता है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
आईपीएल-6 : सुपर किंग्स की नजर लगातार आठवीं जीत पर
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com