IPL 2024: 22 मार्च से शुरू, 26 मई को फाइनल, इस दिन होगा पहले 15 दिन के शेड्यूल का ऐलान- रिपोर्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 17वां सीजन 22 मार्च 2013 से शुरू होगा. आईपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल पहले ही इसको कंफर्म कर चुके हैं. अरुण सिंह धूमल ने पहले ही साफ कर दिया था कि शुरुआत में लीग के सिर्फ 15 दिनों का शेड्यूल आएगा. वहीं अब आईपीएल 2024 के सीजन को लेकर और जानकारी सामने आई है.

IPL 2024: 22 मार्च से शुरू, 26 मई को फाइनल, इस दिन होगा पहले 15 दिन के शेड्यूल का ऐलान- रिपोर्ट

IPL 2024: 22 मार्च से होगी शुरुआत, 26 मई को फाइनल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 17वां सीजन 22 मार्च 2013 से शुरू होगा. आईपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल पहले ही इसको कंफर्म कर चुके हैं. अरुण सिंह धूमल ने पहले ही साफ कर दिया था कि शुरुआत में लीग के सिर्फ 15 दिनों का शेड्यूल आएगा. वहीं अब आईपीएल 2024 के सीजन को लेकर और जानकारी सामने आई है. क्रिकबज ने दावा किया है कि 22 मार्च से चेन्नई में आईपीएल 2024 की शुरुआत होगी.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी के सीईओ विश्वनाथन ने बताया है कि आईपीएल ने मैच से पहले एक ओपनिंग सेरेमनी की योजना बनाई है. गत विजेता होने के कारण ओपनिंग सेरेमनी की मेजबानी करने का सौभाग्य चेन्नई को मिला है. परंपरागत रूप से, शुरुआती मैच में पिछले सीज़न के फाइनलिस्ट शामिल होते हैं, ऐसे में .यह साफ है कि इस बार भी आईपीएल का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच हो सकता है. हालांकि, रिपोर्ट में दावा है कि न तो अरुण धूमल ने और न ही विश्वनाथन ने इस बात की पुष्टि की है कि क्या 22 मार्च से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में इस पुरानी परंपरा का पालन होगा या नहीं.

रिपोर्ट के अनुसार, धुमल ने कहा,"इसे अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है," जबकि विश्वनाथन ने कहा,"अभी तक हमें विपक्षी टीम के बारे में कोई जानकारी नहीं है." फिर भी, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि टाइटंस शुरुआती मैच में शामिल होंगे. रिपोर्ट की मानें तो आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा.


वहीं गुरुवार 22 फरवरी को आईपीएल 2024 के शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा. शाम पांच बजे से जियो सिनेमा पर आईपीएल 2024 के शेड्यूल को लेकर लाइव होगा. हालांकि, शुरुआत में सिर्फ 15 दिनों के शेड्यूल के ऐलान होने की संभावना है.

इससे पहले धूमल ने दावा किया था कि आईपीएल अगले कुछ दिनों में आंशिक कार्यक्रम जारी करेगा, जबकि पूरे शेड्यूल का ऐलान कार्यक्रम भारत के चुनाव आयोग द्वारा आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद किया जाएगा. धूमल ने कहा,"शुरुआत में, हम पहले 10-12 दिनों के लिए कार्यक्रम की घोषणा करेंगे."

माना जा रहा है कि चुनाव आयोग मार्च के दूसरे या तीसरे सप्ताह के बीच लोकसभा चुनावों के लिए मतदान की तारीखों का ऐलान कर सकता है और इसके आधार पर आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा. आईपीएल चेयरमैन ने भरोसा जताया कि चुनावों के साथ टकराव से बचने के लिए लीग को देश से बाहर नहीं ले जाना पड़ेगा और इसमें सिर्फ 10 से ज्यादा केंद्र भी शामिल हो सकते हैं.

इससे पहले धूमल ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा कि शुरुआत में इस लीग के केवल पहले 15 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी. बाकी मैचों के कार्यक्रम की घोषणा आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद होगी. धूमल ने कहा,"हम टूर्नामेंट को 22 मार्च से शुरू करने की योजना बना रहे हैं. हम सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हम सबसे पहले शुरुआती कार्यक्रम जारी करेंगे. पूरा टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा."

यह भी पढ़ें: Sarfaraz Khan Run Out: "जड्डू निश्चित रूप से इस मामले में..." एबी डिविलियर्स ने सरफराज खान के रन आउट पर दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "जो भूमिका निभाई उसका उन्हें..." एबी डिविलियर्स ने चौथे टेस्ट से पहले भारतीय दिग्गज को लेकर दिया बड़ा बयान