विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: "खुद को मुसीबत में डाल लिया..." हार्दिक पांड्या ने राजस्थान के खिलाफ मिली हार के बाद दिया बड़ बयान

मुंबई इंडियन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नौ विकेट की करारी हार के बाद स्वीकार किया कि उनके बल्लेबाज और गेंदबाजों दोनों मुकाबले में अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रहे.

Read Time: 3 mins
IPL 2024:
Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या ने राजस्थान के खिलाफ मिली हार के बाद दिया बड़ बयान

मुंबई इंडियन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नौ विकेट की करारी हार के बाद स्वीकार किया कि उनके बल्लेबाज और गेंदबाजों दोनों मुकाबले में अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रहे. मुंबई के 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए यशस्वी जायसवाल (नाबाद 104) ने नाबाद शतक जड़ने के अलावा जोस बटलर (35) के साथ पहले विकेट के लिए 74 और कप्तान संजू सैमसन (28 गेंद में नाबाद 38, दो छक्के, दो चौके) के साथ दूसरे विकेट के लिए 109 रन की अटूट साझेदारी की जिससे रॉयल्स ने आठ गेंद रहते एक विकेट पर 183 रन बनाकर जीत दर्ज की. राजस्थान के लिए जायसवाल ने 60 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और सात छक्के मारे.

Advertisement

मुंबई इंडियन्स ने इससे पहले तिलक वर्मा (45 गेंद में तीन छक्कों और पांच चौकों से 65 रन ) के अर्धशतक और निहाल वढेरा (49) के साथ उनकी पांचवें विकेट की 99 रन की साझेदारी से खराब शुरुआत से उबरते हुए नौ विकेट पर 179 रन बनाए. रॉयल्स की तरफ से संदीप शर्मा (18 रन पर पांच विकेट) ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की. ट्रेंट बोल्ट (32 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए दो विकेट चटकाए.

Advertisement

पंड्या ने मैच के बाद कहा,"हम शुरुआत में ही खुद को मुसीबत में डाल लिया लेकिन तिलक और निहाल जिस तरह खेले, वह शानदार था. हमने पारी का अंत उम्मीद के मुताबिक नहीं कर पाए और इसलिए हमने 10 से 15 रन कम बनाए." उन्होंने कहा,"गेंदबाजी में हमें गेंदों को स्टंप्स पर रखा था लेकिन हमने उन्हें पावर प्ले में शरीर से दूर गेंदबाजी की. यह मैदान पर हमारा सबसे अच्छा दिन नहीं था. हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया. हर कोई अपनी भूमिका जानता है, हमें अपनी गलतियों को सुधारने की जरूरत है और उन्हें दोहराया नहीं जाए."

Advertisement

बचा दें, मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. मुंबई इंडियंस के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज तिलक वर्मा रहे, जिन्होंने 45 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों के दम पर 65 रनों की पारी खेली. उनके अलावा नेहाल वढ़ेरा ने 24 गेंदों में 3 चौके और चार छक्कों के दम पर 49 रन बनाए. इसके जवाब में राजस्थान ने आसानी से जीत दर्ज की. यह मुंबई इंडियंस की इस सीजन की पांचवीं हार है और टीम ने आठ मैचों के बाद तीन जीत से छह अंक है. मुंबई इंडियंस अंक तालिका में सातवें स्थान पर है और प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के लिए अपने अगले सभी मैच जीतने की कोशिश करनी होगी.

Advertisement

 यह भी पढ़ें: "इसके लिए तो कार्तिक को इस्तीफा देना होगा", विकेटकीपर के टी20 विश्व कप में खेलने के सपने पर पर बोले टॉम मूडी

 यह भी पढ़ें: क्या RCB की पारी के दौरान अंपायर ने छक्के को चार रन दिया? वायरल वीडियो के जरिए फैंस सवाल उठा रहे हैं सवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RCB vs RR: कार्तिक आउट या नॉट आउट? अंपायरिंग विवाद पर सुनील गावस्कर के बयान ने मचाई खलबली
IPL 2024: "खुद को मुसीबत में डाल लिया..." हार्दिक पांड्या ने राजस्थान के खिलाफ मिली हार के बाद दिया बड़ बयान
Michael Hussey statement on MS Dhoni Retirement dhoni plays csk for another 2 years Chennai Super Kings IPL 2024
Next Article
धोनी इतनी जल्दी हार नहीं मानने वाले, कोच ने बताया अभी कितने साल मैदान में करेंगे राज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;