विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 13, 2023

IPL 2023: ऑक्शन में नहीं मिला था कोई खरीदार, अब धोनी को यार्कर में फंसाया, राजस्थान ने 15 साल बाद किया किला फतह

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2023 के 17वें मुकाबले में 3 रनों से हरा दिया. राजस्थान ने 15 सालों बाद पहली बार चेन्नई को उस के घर पर हराया है.

Read Time: 4 mins
IPL 2023: ऑक्शन में नहीं मिला था कोई खरीदार, अब धोनी को यार्कर में फंसाया, राजस्थान ने 15 साल बाद किया किला फतह
राजस्थान ने चेन्नई को तीन रन से हरा दिया.
नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 के 17वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को उनके होम ग्राउंड पर तीन रन से हरा दिया. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 18 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे. इसके जवाब में चेन्नई की टीम 172 रन बनाने में ही सफल हो पाई. इस मैच में चेन्नई को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 5 रनों की जरूरत थी और स्ट्राइक धोनी के पास थी, लेकिन धोनी आखिरी गेंद पर बाउंड्री लगाने में विफल रहे और चेन्नई मुकाबला हार गई.

आखिरी ओवर का रोमांच
चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रन चाहिए थे और क्रीज पर धोनी खड़े थे. ऐसे में संदीप शर्मा का प्रेशर में आना स्वाभाविक था और संदीप दवाब में दिखे भी. संदीप शर्मा ने ओवर की पहली दो गेंद वाइड फेंकी. इसके बाद ओवर की पहली लीगल डिलवरी पर उन्होंने कोई रन नहीं दिया. लेकिन अगली दो गेंदों पर धोनी ने दो छक्के लगाए और चेन्नई को मैच में वापसी करवाई. चेन्नई को आखिरी के तीन गेंदों पर जीत के लिए 7 रन चाहिए थे और सबको लगने लगा था कि चेन्नई अब जीत जाएगी. लेकिन धोनी ने इसके बाद अगली गेंद पर सिंगल लिया. ऐसे में जडेजा को स्ट्राइक मिली. जडेजा ने ओवर की पांचवी गेंद पर सिंगल लिया. मैच की आखिरी गेंद धोनी को खेलनी थी और धोनी से फैंस छक्के की उम्मीद कर रहे थे. हालांकि, संदीप शर्मा को कुछ और ही मंजूर था. संदीप ने आखिरी गेंद ऑफ साइड यार्कर फेंकी और धोनी इस पर छक्का लगाने में सफल नहीं हो पाए. बता दें, राजस्थान की यह जीत बीते 15 सालों में चेन्नई के होम ग्राउंड पर पहली जीत है.

संदीप को नहीं मिला था कोई खरीददार

संदीप शर्मा को आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में किसी ने नहीं खरीदा था. राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा चोटिल होने के कारण इस सीजन से बाहर हुए थे. जिसके बाद राजस्थान ने संदीप शर्मा को अपनी टीम में शामिल किया था. 

ऐसा रहा मुकाबला

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे. बटलर ने 36 गेंदों पर 52 रन बनाए थे. इसके अलावा पडिक्कल ने 38, अश्विन ने 20 और हेटमायर ने 30 रनों का योगदान दिया था.

राजस्थान से मिले लक्ष्य के जवाब में चेन्नई की शुरूआत खराब रही थी, लेकिन इसके बाद डेवोन कॉनवे और अंजिक्य रहाणे ने टीम की पारी को संभाला था. रहाणे ने 19 गेंदों पर 31 रनों की पार खेली तो कॉनवे ने 38 गेंदों पर 50 रन बनाए. वहीं धोनी ने 17 गेंदों पर 32 और जडेजा ने 15 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली. हालांकि, धोनी और जडेजा टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो पाए.

--- ये भी पढ़ें ---

* RCB vs LSG: इस मेगा रिकॉर्ड के साथ निकोलस पूरन ने आरसीबी से छीन लिया मुकाबला
* Rinku Singh के बल्लेबाज़ी का जादू Suhana Khan और Ananya Pandey पर कुछ इस अंदाज में चढ़ा, ऐसे किया इज़हार

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024 Qualifier 1: Shreyas Iyer in Record list of David Warner Rohit Sharma MS Dhoni Most 50-plus scores as a captain in playoffs
IPL 2023: ऑक्शन में नहीं मिला था कोई खरीदार, अब धोनी को यार्कर में फंसाया, राजस्थान ने 15 साल बाद किया किला फतह
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Next Article
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;