विज्ञापन
This Article is From May 21, 2023

IPL 2023: क्या फिर हो सकता है आरसीबी और लखनऊ का मुकाबला, ऐसा बन रहा समीकरण

Virat Kohli vs Naveen-ul-Haq : आईपीएल 2023 (IPL 2023) में लखनऊ और आरसीबी (LSG vs RCB matcn once Again) के बीच जब मैच हुआ था तो आरसीबी को जीत मिली थी. आरसीबी की जीत से ज्यादा उस मैच को नवीन-उल-हक, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और गौतम गंभीर (Virat Kohli vs Gautam Gambhir) के लिए याद किया जाता है.

IPL 2023: क्या फिर हो सकता है आरसीबी और लखनऊ का मुकाबला, ऐसा बन रहा समीकरण
IPL Play offs में फिस से हो सकता है गंभीर और कोहली की भिड़ंत

Virat Kohli vs Naveen-ul-Haq : आईपीएल 2023 (IPL 2023) में लखनऊ और आरसीबी (LSG vs RCB matcn once Again) के बीच जब मैच हुआ था तो आरसीबी को जीत मिली थी. आरसीबी की जीत से ज्यादा उस मैच को नवीन-उल-हक, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और गौतम गंभीर (Virat Kohli vs Gautam Gambhir) के लिए याद किया जाता है. उस मैच के दौरान जहां कोहली अफगानिस्तानी खिलाड़ी नवीन उल हक से उलझते हुए दिखे तो वहीं मैच के बाद लखनऊ के मेंटर गंभीर (Gautam Gambhir vs Virat kohli) और विराट कोहली आपस में बहसबाजी करते हुए नजर आए थे. मैच में सिराज और नवीन के बीच भी हल्की झड़प देखने को मिली थी. आईपीएल 2023 का यह सबसे बड़ा कांड था जिसे फैन्स लगातार याद कर रहे हैं. इस झड़प का प्रभाव इतना ज्यादा है कि कोहली के फैन्स जब भी स्टेडियम में मैच देखने जा रहे हैं तो गंभीर या फिर नवीन को देखकर कोहली-कोहली कहकर चिढ़ाने की भरसक कोशिश कर रहे हैं.

जडेजा की हुई जमकर धुनाई तो धोनी ने मैच जीतते ही अपने खिलाड़ी के साथ किया कुछ ऐसा, जीता लिया दिल, Video

केकेआर और लखनऊ के बीच मैच के दौरान भी ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला था. बता  दें कि अब एक बार फिर आईपीएल में फैन्स को  लखनऊ और आरसीबी के बीच मैच देखने को मिल सकता है. यह सुपरहिट मुकाबला फिर से होगा तो फैन्स का कैसा रिएक्शन रहेगा, इस विषय पर अभी से बहस होनी शुरू हो गई है. 

क्या फिर हो सकता है आरसीबी और लखनऊ का मुकाबला, ऐसा बन रहा समीकरण
बता दें कि केकेआर के खिलाफ मैच जीतने के बाद लखनऊ की टीम आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर क्वालीफाई करने में सफल हो गई है. अब आरसीबी और मुंबई इंडियंस की टीम में से कोई एक टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई कर सकती है. यदि बैंगलोर क्वालीफाई करने में सफल रही तो प्लेऑफ (IPL 2023 playoffs) में एक बार फिर आरसीबी और लखनऊ के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है. लेकिन ऐसा तभी होगा, जब मुंबई बड़े अंतर से मैच जीत पाने में असफल रहे या फिर मुंबई को हैदराबाद की टीम हरा, अगर ऐसा हुआ तो फैन्स को एक बार फिर से 'कोहली बनाम गंभीर', 'कोहली बनाम नवीन उल हक' और 'सिराज बनाम नवीन उल हक '  जैसे शब्दों को इस्तेमाल करने का मौका मिल जाएगा. 

आरसीबी कैसे पहुंचेगी प्लेऑफ में

आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) यदि अपने आखिरी मैच में गुजरात को हरा दे और नेट रन रेट को मुंबई से बेहतर रखने में सफल रहे तो बैंगलोर आसानी के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी. ऐसा इसलिए क्यों कि नेट रन रेट के आधार पर बैंगलोर का रन रेट मुंबई से बेहतर है. वहीं, यदि आजके मैच में आरसीबी को गुजरात से हार मिलती है  और मुंबई अपने आखिरी मैच को जीत हासिल करने में सफल रहती है तो फिर आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचने में असफल हो जाएगी.

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: अब इस "नए झमले" से नवीन-उल-हक का बचना बहुत ही मुश्किल, ईडेन पर हुआ कुछ ऐसा
* "भारत के पास WTC Final के लिए टीम में अभी भी है पंत जैसा X-फैक्टर प्लेयर", रिकी पोंटिंग ने कहा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Yashasvi Jaiswal: 147 सालों में पहली बार, यशस्वी जायसवाल का टेस्ट क्रिकेट में धमाका, पहले टेस्ट में बनाया खास रिकॉर्ड
IPL 2023: क्या फिर हो सकता है आरसीबी और लखनऊ का मुकाबला, ऐसा बन रहा समीकरण
Travis Head Record 19-ball half-century smashed 30 runs in an over against Sam Curran became fourth Australian to collect 30 runs in a single over in T20Is
Next Article
Travis Head: ट्रेविस हेड ने रचा इतिहास, ऐतिहासिक पारी खेलकर रिकी पोंटिंग समेत इन दिग्गजों के रिकॉर्ड की बराबरी की
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com