IPL 2023: ये हैं आईपीएल के 'ब्लॉकबस्टर खिलाड़ी' जिन्होंने बदल दी टीम की तकदीर

IPL 2023: आईपीएल (IPL 2023) एक ऐसा मंच है, जहां खिलाड़ियों की किस्मत बदलती है. इस सीजन में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला है. शुभमन गिल, रिंकू सिंह और जायसवाल ऐसे क्रिकेटर रहे जिन्होंने अपने परफॉर्मेंस से खुद को साबित किया

IPL 2023: ये हैं आईपीएल के 'ब्लॉकबस्टर खिलाड़ी' जिन्होंने बदल दी टीम की तकदीर

IPL के सुपरहिट प्लेयर जिसने बदल दी टीम तकदीर

आईपीएल (IPL 2023) एक ऐसा मंच है, जहां खिलाड़ियों की किस्मत बदलती है. इस सीजन में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला है. शुभमन गिल, रिंकू सिंह और जायसवाल ऐसे क्रिकेटर रहे जिन्होंने अपने परफॉर्मेंस से खुद को साबित किया और भविष्य के लिए उम्मीदें जगा दी है. उनके परफॉर्मेंस ने उनकी टीम की किस्मत बदल कर रख दी है, शुभमन गिल हो या फिर पथिराना, जिनके दम पर उनकी टीम आईपीएल का फाइनल खेलने वाली है. 

g44vbpmo

Photo Credit: BCCI

शुभमन गिल सुपरहिट

यह सीजन शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए शानदार रहा है, गिल ने 3 शतक इस सीजन में ठोके हैं, आईपीएल फाइनल से पहले गिल ने 851 रन बनाए हैं. शुभमन ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है, उसने फैन्स का दिल जीत लिया है. उनकी बल्लेबाजी की तारीफ हर कोई कर रहा है. कपिल देव से लेकर सचिन तेंदुलकर को गुल ने अपना मुरीद बना लिया. एक समय गिल को टी-20 के लायक नहीं समझा जा रहा था लेकिन इस आईपीएल में गिल ने उन सभी आलोचनाओं को विराम लगा दिया जिसमें टी-20 में उनके बल्लेबाजी पर निशाना साधा जा रहा था. क्वालीफायर 2 में गिल ने मुंबई के खिलाफ केवल 69 गेंद पर 129 रनों की पारी खेली जिसने मैच का पासा पलटने का काम किया था. महान दिग्गज कपिल देल ने गिल की तुलना सचिन और गावस्कर से की है. हालांकि पूर्व कप्तान ने ये भी कहा है कि 'अभी यह तुलना करना जल्दबाजी होगी, मैं उसे एक और सीजन में देखना चाहता हूं.'

f7p99o98

बेबी मलिंगा (मथीशा पथिराना)
सीएसके के 'बेबी मलिंगा' मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) ने इस साल गजब की गेंदबाजी की है. पिछले सीजन पथिराना को एजम मिल्ने के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जोड़ा था. लेकिन पथिराना ने अपने परफॉर्मेंस से धोनी का दिल जीत लिया. अब मथीशा पथिराना सीएसके अहम गेंदबाज बन गए हैं. पथिराना डेथ ओवर स्पेशलिस्ट के तौर पर करिश्मा करने में सफल रहे हैं.

vs4drvig

Photo Credit: BCCI

चेस मास्टर रिंकू सिंह
यह सीजन रिंकू सिंह (Rinku Singh) के लिए करिश्माई  रहा. गुजरात के खिलाफ आखिरी ओवर में 5 गेंद पर 5 छक्का लगाकर रिंकू ने अपनी टीम केकेआर को जीत दिलाई थी. यह वह पारी थी जिसने इस केकेआर के बल्लेबाज को आईपीएल का सुपरस्टार बना दिया. 21 गेंद पर 48 रन की तूफानी पारी खेलकर रिंकू ने केकेआर को एक यादगार मैच जीत दिया था. हालांकि केकेआऱ प्लेऑफ में पहुंचने में असफल रही लेकिन रिंकू के करिश्मा ने फैन्स को दिल जीत लिया. इस सीजन रिंकू ने 474 रन बनाए. जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 149.53 का था. 29 छक्का भी रिंकू ने जमाए थे. 

g98embhg

Photo Credit: BCCI

यशस्वी जायसवाल का धमाका

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi jaiswal)  के लिए यह सीजन शानदार रहा. भले ही उनकी टीम राजस्थान प्लेऑफ में पहुंचने से चूक गए लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी कर फैन्स का दिल जीत लिया. Yashasvi jaiswal ने 14 मैच में 625 रन बनाए. जायसवाल की बल्लेबाजी को देखकर पूर्व दिग्गजों ने अभी अपनी राय दी और भरोसा जताया कि आने वाले समय में यह बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए खेलेगा. वैसे, जायसवाल को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया की टीम में स्टैंडबाय के तौर पर शामिल किया गया है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* 'अगर आज रिजर्व-डे पर भी IPL Final में हुई बारिश तो क्या होगा, इन 5 प्वाइंट्स से जानें कि कौन बनेगा चैंपियन
* अंबाती रायुडु का IPL से संन्यास, इस वजह से लिया फैसला, अभी तक कमा चुके हैं इतनी मोटी रकम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com