IPL के अगले सीजन में हों 2 अहम बदलाव, आकाश चोपड़ा ने सुझाया आइडिया

अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अगले सीजन में भी आईपीएल में 2 बदलाव करने की अपील की

IPL के अगले सीजन में हों 2 अहम बदलाव, आकाश चोपड़ा ने सुझाया आइडिया

Aakash Chopra ने सुझाया आइडिया

Aakash Chopra IPL 2023: आईपीएल 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर है. इस बार के आईपीएल में वाइड बॉल और नो बॉल के लिए रिव्यू लेने के नियम को आजमाया गया था तो Impact Player Rule को भी इस आईपीएल में शामिल किया गया जिसने मैच के रोमांच को चरम पर पहुंचा दिया. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अगले सीजन में भी आईपीएल में 2 बदलाव करने की अपील की है. चोपड़ा जी ने ट्वीट कर अपनी राय दी है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ट्वीट किया और अपने सुझाव दिए. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'अगले सत्र के IPL के लिए मैं दो बदलावों का प्रस्ताव रखता हूं. पहला बड़े अंतर से गेम जीतने वाली टीम को बोनस प्वॉइंट्स मिलने चाहिए. एनआरआर (नेट रन रेट) सही है लेकिन 14 से अधिक मैच के परिणाम को NRR के साथ समझना एक कठिन गणित है. बोनस अंक बेहतर खेलने के लिए होगा, जो बड़े अंतर से मैच जीतते हैं. ऐसा होने से प्वाइंट्स टेबल को समीकरण को आसानी के साथ समझा जा सकेगा'.

IPL 2023: इन 6 टीमों के बीच प्लेऑफ में पहुंचने की जंग, दुआ और जीत के साथ कौन सी टीम करेगी क्वालीफाई , जानिए पूरा समीकरण

चोपड़ा ने अपने ट्वीट में आगे एक और बदलाव करने की बात लिखी है. आकाश ने लिखा, 'अंतिम चरण में खेलों को एक ही समय पर शुरू करने का प्रावधान होना चाहिए. आज, लखनऊ को एनआरआर (NRR) को सुधारने का अवसर मिल जाएगा. क्योंकि सीएसके का मैच पहले है. सीएसके और दिल्ली के मैच के बाद लखनऊ को पता होगा कि किस रन रेट के साथ मैच को जीतना है, सारा समीकरण दूसरी टीमों को पता होता है. ऐसे में यदि एक ही समय में मैच शुरू होंगे तो मैच का रोमांच भी चरम पर होगा. कल खेलने वाली टीम भी आज के मैच के परिणाम का फायदा उठाकर खेलेगी'. 

दरअसल, इस बार का आईपीएल काफी दिलचस्प बन पड़ा है. गुजरात के अलावा 6 टीमें अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. स समय  सीएसके और लखनऊ के 15-15 अंक हैं. तो वहीं, आरसीबी, राजस्थान और मुंबई के 14 अंक हैं. इसके अलावा केकेआर की टीम 12 अंक के साथ रेस में बनी हुई है. पंजाब को छोड़कर सभी टीमों को 1-1 मैच और खेलने हैं. यानि प्लेऑफ का समीकरण यकीनन पेचीदा  बन पड़ा है. 


--- ये भी पढ़ें ---

* WTC Final के लिए तीन टुकडों में इंग्लैंड के लिए रवाना होगी भारतीय टीम, यह है कारण
* गावस्कर ने चुने आईपीएल इतिहास के 4 सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, इन दिग्गजों का जिक्र नहीं किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com