IPL 2022: उमरान मलिक के लिए अच्छी खबर, इस सीरीज के लिए मिल सकती है भारतीय टीम में जगह

IPL 2022, SRH: आईपीएल में रविवार को उमरान मलिक (Umran Malik) के जलवे के बाद क्रिकेट जगत में यह पेसर दुनिया भर में आकर्षण का केंद्र बन गया है.

IPL 2022: उमरान मलिक के लिए अच्छी खबर, इस सीरीज के लिए मिल सकती है भारतीय टीम में जगह

IPL 2022: उमरान मलिक अब दुनिया भर के आकर्षण का विषय बन गए हैं

खास बातें

  • उमरान मलिक की क्रिकेट जगत में चर्चा
  • वीरवार को पंजाब के खिलाफ बिखेरा था जलवा
  • मैन ऑफ द मैच उमरान चूक गए थे हैट्रिक से
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) के बिखेरे जलवे के बाद पूरे देश के ही नहीं, बल्कि विदेश मीडिया और दूर-दूर तक इस पेसर के चर्चे हैं, जो पारी की आखिरी गेंद पर ओवर में चार विकेट सहित हैट्रिक चटकाने से वंचित रह गया. हैदराबाद की जीत में उमरान को ही मैन ऑफ द मैच चुना गया था. और अब उमरान मलिक को लेकर एक नयी चर्चा होने लगी है. ताजा खबर यह है कि इस तेज गेंदबाजी सनसनी को जल्द ही जून में भारतीय टीम में जगह दी जा सकती है, जब भारत दक्षिण अफ्रीका सहित ऑयरलैंड के खिलाफ सात टी20 मैच खेलेगा. आयरलैंड में दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम खेल सकी है क्योंकि इस दौरान भारत इंग्लैंड में मेजबानों के खिलाफ पांचवें टेस्ट में व्यस्त होगा. बता दें कि उमरान मलिक यूएई में खेले गए टी20  वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के साथ बतौर नेट बॉलर जुड़े हुए थे. 

यह भी पढ़ें:आउट होते ही फिंच का माथा ठनका, गेंदबाज से जा भिड़े, प्रसिद्ध कृष्णा ने भी दिखाया रौब- Video


अब खबर यह है कि बीसीसीआई इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए अपने फास्ट बॉलिंग पूल में गेंदबाजों की संख्या बढ़ाना चाहता है. और करीब 150 किमी/घंटा की रफ्तार के  साथ जिस तरह उमरान ने सभी को बहुत ही ज्यादा प्रभावित किया है, उससे उन्हें इस पूल में लिए जाने की बहुत ज्यादा संभावना बढ़ गयी है. बशर्ते यह युवा गेंदबाज फिट रहे. 

इस पूल में शामिल होने वाले गेंदबाजों के वर्कलौड मैनेजमेंट पर टीम प्रबंधन की खासी नजर है. पूल में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर (फिट रहते हैं,  तो) को जगह मिलनी तय है. वहीं, दूसरी पंक्ति से लेफ्टी टी. नटराजन, अर्शदीप और उमरान मलिक की दावेदारी बहुत ही प्रबल हो चली है, जिन्होंने आईपीएल में हालिया समय में सभी का दिल जीता है.

यह भी पढ़ें:   दिल्ली कैपिटल्स के मिशेल मार्श दूसरे टेस्ट में पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव, कुछ और खिलाड़ियों को हल्के लक्षण

 कुछ ऐसी है कोच डेल स्टेन की राय

हैदराबाद के बॉलिंग कोच और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज डेल स्टेन ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि मेरा काम यह सुनिश्चित करना है कि वह तेज दौड़े और बल्लेबाजों को ऐसा मजबूर करे कि वह उसे अलग तरीके से खेलें. उन्होंने कहा कि मेरा काम यह कोशिश करना और उनके आगे की सोच को तैयार करना है कि बल्लेबाज उनके खिलाफ क्या प्लानिंग करने जा रहे हैं. बाहर से उन्हें गेंदबाजी करते देखना बहुत ही रोचक है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जानिए केकेआर और राजस्थान के मैच को लेकर क्या सोचती है एनडीटीवी स्पोर्ट्स टीम. बाकी वीडियो देखने के लिए हमारा यू-ट्यूब चैनल सब्स्क्राइब करें