IPL 2022, PBKS vs DC: पंत ने बताई मैच से पहले की कहानी, हम नर्वस थे, मैच रद्द होने कि...

DC के कप्तान ऋषभ पंत ने बुधवार को PBKS पर जीत दर्ज करने के बाद कहा कि IPL मैच शुरू होने से पहले कोविड-19 मामला सामने आने से काफी अनिश्चितता बनी हुई थी कि यह खेला जायेगा या नहीं.

IPL 2022, PBKS vs DC: पंत ने बताई मैच से पहले की कहानी, हम नर्वस थे, मैच रद्द होने कि...

डीसी के कप्तान ऋषभ पंत

खास बातें

  • दिल्ली ने पंजाब को नौ विकेट से हराया
  • पंत ने मैच से पहले की कहानी बताई
  • डीसी कैप्टन ने साथी खिलाड़ियों की जमकर सराहना की
मुंबई :

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बुधवार को यहां पंजाब किंग्स पर जीत दर्ज करने के बाद कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच शुरू होने से पहले कोविड-19 मामला सामने आने से काफी अनिश्चितता बनी हुई थी कि यह खेला जायेगा या नहीं. पंत ने अपने तीनों स्पिनरों के प्रदर्शन की प्रशंसा की जिनकी बदौलत टीम पंजाब किंग्स को 115 रन के स्कोर पर समेटने में सफल रही. साथ ही उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (नाबाद 60) और पृथ्वी साव के प्रदर्शन की भी तारीफ की जिनकी मदद से टीम ने 10.3 ओवर में नौ विकेट की आसान जीत दर्ज की. दिल्ली कैपिटल्स के टिम सिफर्ट को सुबह हुई कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया था जिसके कारण मैच के आयोजन पर संदेह बन गया था.

पंत ने मैच के बाद कहा, ‘‘कोविड को लेकर काफी संदेह बना हुआ था. खिलाड़ी भी संदेह में थे. हम थोड़े नर्वस भी थे क्योंकि बात चल रही थी कि इसे रद्द भी किया जा सकता है. लेकिन हमने बतौर टीम बात की और पूरा ध्यान मैच पर लगाया.'' वार्नर के अर्धशतक और साव (41) के साथ पहले विकेट के लिये 83 की साझेदारी से टीम ने आसानी से यह छोटा सा लक्ष्य हासिल कर लिया. 

IPL 2022, MI vs CSK: आज होगी आईपीएल की सबसे बड़ी जंग, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI


उन्होंने वार्नर और साव के बारे में कहा, ‘‘ज्यादातर मैं उन्हें खुलकर खेलने देता हूं क्योंकि वे अपनी भूमिकायें जानते हैं.'' पंत ने गेंदबाजों के बारे में कहा, ‘‘पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही थी और हमारे तीनों स्पिनरों ने शानदार गेंदबाजी की.'' मैन ऑफ द मैच कुलदीप यादव रहे जिन्होंने 24 रन देकर दो विकेट चटकाये. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि ‘प्लेयर ऑफ द मैच' पुरस्कार अक्षर पटेल (10 रन देकर दो विकेट) के साथ साझा करना चाहिए जिन्होंने मध्य के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट झटके.''

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने अपनी खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी पर हार का ठीकरा फोड़ा. उन्होंने कहा, ‘‘हमने न तो अच्छी गेंदबाजी की और न ही अच्छी बल्लेबाजी. हमें इस प्रदर्शन को भूलना होगा. हमने शुरू में काफी विकेट गंवा दिये लेकिन इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहूंगा. 180 रन का स्कोर ठीक होता लेकिन हम वहां तक नहीं पहुंच सके.''

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)