IPL 2021: आईपीएल के दूसरे चरण में इन 5 बड़े रिकॉर्डों पर है दिग्गजों की नजर

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है. फैंस ही नहीं, कई क्रिकेटरों की नजर उन रिकॉर्डों पर लगी है, जो उनका नाम इतिहास में दर्ज करा देंगे.

IPL 2021: आईपीएल के दूसरे चरण में इन 5 बड़े रिकॉर्डों पर है दिग्गजों की नजर

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा पहले ही आईपीएल के लीजेंड खिलाड़ियों में शामिल हैं

नयी दिल्ली:

अब जबकि कुछ ही दिन बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है, तो सभी टीम हरकत में आ गयी हैं. और हरकत में आ गए हैं, वो खिलाड़ी भी जिनकी नजर है दूसरे चरण में रिकॉर्डों पर जो इस चरण में बन सकते हैं. कुछ ऐसे ही रिकॉर्ड हम आपके लिए लेकर आए हैं. चलिए नजर दौड़ा लीजिए कि 19 सितम्बर से शुरू होने जा रहे आईपीएल के दूसरे हिस्से में वे कौन से 10 रिकॉर्ड हैं जो बन सकते हैं. 

1. अमित मिश्रा करेंगे धमाल
दिल्ली कैपिटल्स का यह लेग स्पिनर पहले चरण में चोटिल होकर बाहर हो गया था, लेकिन अब उसकी नजर मलिंगा के सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड तोड़ने पर लगी है. अमित मिश्रा इस कारनामे से सिर्फ पांच विकेट की दूरी पर खड़े हैं. मिश्रा अभी तक 154 मचों में 7.35 के इकॉ. रेट से 166 विकेट ले चुके हैं. 

2. अश्विन और भुवनेश्रर की कारनामे पर नजर
ये दोनों ही गेंदबाज आईपीएल में अपने-अपने डेढ़ सौ विकेटों से 11 विकेट दूर हैं. बता दें कि अभी तक सिर्फ चार ही गेंदबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल इतिहास में इस कारनामे को अंजाम दिया है. और ये चार गेंदबाज अमित मिश्रा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो और हरभजन सिंह हैं. 

ये भी पढ़ें 
* CPL 2021: इस गेंदबाज ने तोड़ दिया विस्फोटक क्रिस गेल का बल्ला, हैरत में पड़ गए 'यूनिवर्स बॉस'- Video
* IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट
* IPL 2021: डीविलियर्स ने मचाया गदर, सिर्फ 46 गेंदों में ठोका शतक, प्रैक्टिस मैच में की चौके-छक्के की बरसात- Video
* हम सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच चाहते हैं, एकमात्र टेस्ट नहीं, सौरव गांगुली ने कहा

3. नजर सौ विकेटों पर 
दो गेंदबाज ऐसे हैं, जिनकी नजर इस रिकॉर्ड पर लगी हुई है. साल 2021 के सबसे महंगे गेंदबाज क्रिस मौरिस को सौ विकेट पूरे करने के लिए सिर्फ छह विकेट की दरकार है. वह 94 विकेट ले चुके हैं, जबकि दूसरे चरण में अगर अक्षर पटेल 14 विकेट और ले लेते हैं, तो वह भी विकेटों का शतक जड़ देंगे. 


4. क्या पोलार्ड जड़ पाएंगे शतक?
मुंबई इंडियंस के केरोन पोलार्ड इतिहास में सिर्फ दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल में कैचों के शतक से सिर्फ 8 कैच दूर हैं. सबसे ज्यादा कैच सुरेश रैना (104) ने लपके हैं. अब देखते हैं कि दूसरे चरण में पोलार्ड यह उपलब्धि हासिल कर पाते हैं या नहीं. इसके अलावा दिनेश कार्तिक 150 शिकार से छह विकेट दूर हैं. सबसे ज्यादा शिकार एमएस धोनी (153) के खाते में हैं.


5. हर्षल पटेल की नजर ब्रावो पर 
आईपीएल के एक सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड  डवेन ब्रावो के नाम पर  है. ब्रावो ने साल 2013 में 18 मैचों में 32 विकेट चटकाए थे. इस सीजन में मीडियम पेसर हर्षल पटेल 7 मैचों में 17 विकेट ले चुके हैं. हर्षल की नजर ब्रावो पर लगी है. अब देखने की बात होगी कि बचे सेशन में उनके हाथ बाजी लगती है या नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​