IPL 2021: मुंबई इंडियंस का खिताबी हैट्रिक जड़ना असंभव, जानिए यह मजेदार समीकरण

IPL 2021: केकेआर और राजस्थान के मुकाबले के परिणाम के बाद ही मुंबई के खिलाड़ियों के दिल बैठ गए होंगे. समीकरण बहुत ही भारी हैं.

IPL 2021:  मुंबई  इंडियंस का खिताबी हैट्रिक जड़ना असंभव, जानिए यह मजेदार समीकरण

IPL 2021: मुंबई इंडियंस की टीम इस साल पिछले बार जैसी टीम से कोसों दूर दिखी

खास बातें

  • इंडियंस को सफर खत्म हुआ!
  • यह राह नहीं आसां...!
  • जैसे खेले, वैसा पाया!
नयी दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में वीरवार को दूसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने और केकेआर के गेंदबाजों ने गजब का ही खेल खेला! और इस गजब-ए-खेल ने जहां केकेआर की जगह जहां प्ले-ऑफ में जगह लगभग पक्की कर दी, तो वहीं पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (MI) का लगभग बोरिया-बिस्तर टूर्नामेंट से बंध गया है. या कहें कि आईपीएल के पिछले दो खिताब जीतने वाली टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस साल खिताबी हैट्रिक नहीं ही बना पाएगी. वजह यह है कि मुंबई के सामने जो समीकरण हैं, वह बहुत ही मजेदार और असंभव सरीखा है, जिससे पार पाना किसी सुपर-ह्यूमन टीम के लिए ही संभव है. फिलहाल मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर हैं, जबकि पंजाब  पांचवीं पायदान पर है. केकेआर का नेट रन-रेट भी अब पॉजिटिव हो चला है. 

बहरहाल, इससे पहले की आप ज्यादा उलझें, हम आपको उन जटिल समीकरणों के बारे में बताते हैं, जो फिलहाल इंडियंस के सामने खड़े हैं, तो चलिए बारी-बारी से जान लीजिए: 

समीकरण नंबर1:


इस समीकरण के तहत मुंबई का भला करने के लिए आरसीबी को शीर्ष दो में आना पड़ेगा. और ऐसा तभी होगा, जब आरसीबी टीम पंत को 163 रन से मात दे. सोचिए कि 163 रन के अंतर से. अब आप ही सोचिए कि क्या यह संभव है?

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021 : जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद करके मचाया गदर, लोग बोले- 'भारत का स्पीड गनत
IPL 2021: केन विलियमसन ने तूफानी थ्रो से मैक्सवेल को किया रन आउट, एक पल में बदल दिया मैच, देखें Video
IPL 2021: क्रिश्चियन ने अपनी ही गेंद पर लिया खतरनाक कैच, देखकर हर्षा भोगले बोले-' Best Catch होगा'- Video
IPL में हर्षल पटेल का बड़ा कारनामा, बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ बने नंबर वन भारतीय गेंदबाज

समीकरण नंबर-2: 
मुंबई के सामने दूसरा विकल्प यह है कि उसे प्ले-ऑफ के लिए यहां से क्वालीफाई करने के लिए हैदराबाद को 170 रन के अंतर से मात देनी होगी. फिर से ध्यान दें 170 रन के अंतर से. आईपीएल के इतिहास में जीत का सबसे बड़ा अंतर 146 का रहा है. 

कुल मिलाकर दोनों समीकरण साफ-साफ और चीख-चीख कर कह रहे हैं कि रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरा खिताब जीतकर आईपीएल इतिहास की पहली खिताबी हैट्रिक जड़ने का सपना चूर हो गया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: IPL: नहीं चल रहा धोनी का बल्ला, जानें एक्सपर्ट की राय