IPL 2021, KKR vs MI: आखिरी दो ओवर में हुआ कमाल, मुंबई ने केकेआर को 10 रन से हराया

IPL 2021 Match Live Score, KKR vs MI: रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस ने कमाल करते हुए केकेआर को 10 रन से हरा दिया. जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने आखिरी 2 ओवर में कसी हुई गेंदबाजी कर मुंबई इंडियंस को जीत दिला दी.

IPL 2021, KKR vs MI: आखिरी दो ओवर में हुआ कमाल, मुंबई ने केकेआर को 10 रन से हराया

IPL 2021: केकेआर और मुंबई इंडियंस के बीच दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद

IPL 2021 Match Live Score, KKR vs MI: रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस ने कमाल करते हुए केकेआर को 10 रन से हरा दिया. जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने आखिरी 2 ओवर में कसी हुई गेंदबाजी कर मुंबई इंडियंस को जीत दिला दी.  आखिरी 6 गेंद पर केकेआऱ को 15 रन की दरकार थी. आखिरी ओवर ट्रेंट बोल्ट ने की, इस ओवर में कार्तिक और रसेल ने ने बोल्ट का सामना किया. ट्रेंट बोल्ट ने अक्लमंदी से गेंद करके दोनों बल्लेबाजों को रन बनाने से रोक दिया. आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर रसेल आउट हुए उस समय केकेआर को जीत के लिए 3 गेंद पर 13 रनों की दरकार थी. चौथी गेंद पर कमिंस बोल्ट हो गए. इसके बाद मैच पूरी तरह से खत्म हो गया, केकेआर को 10 रन से हार मिली. कार्तिक 8 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई की ओर से राहुल चाहल ने कहर बरपाया और 4 विकेट लेने में सफल रहे. इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट को 2 विकेट मिले, क्रुणाल पंड्या के खाते में 1 विकेट आए. केकेआर की पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 142 रन ही बना सकी. केकेआर की ओर से सबसे ज्यादा रन नीतिश राणा ने बनाए, राणा 47 गेंद पर 57 रन बनाकर चाहर का शिकार बने. स्कोरकार्ड

जानें कैसे जीती मुंबई

आईपीएल 2021 (IPl 2021) के पांचवें मैच में मुंबई के खिलाफ केकेआर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था. केकेआर के खिलाफ मुंबई ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 152 रन बनाए. 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर के ओपनर गिल और राणा ने शानदार शुरूआत की, दोनों ने मिलकर 72 रन जोड़े, 72 रन पर गिल के रूप में केकेआर को पहला झटका लगा, गिल ने 24 गेंद पर 33 रन की पारी खेली, शुबमन को राहुल चाहर ने आउट किया. गिल के बाद राहुल त्रिपाठी बल्लेबाजी के लिए आए हैं. लेकिन ज्यादा देर कर क्रीज में नहीं ठहर पाए. त्रिपाठी को चाहर ने आउट कर केकेआर को दूसरा झटका दिया.राहुल त्रिपाठी केवल 5 रन ही बना सके. कप्तान इयोन मॉर्गेन भी ज्यादा खास कुछ कर नहीं पाए और 7 रन बनाकर चाहर का शिकार बने. वहीं, राणा को भी चाहर ने आउट कर केकेआर को बड़ा झटका दिया. राणा के आउट होते ही शाकिब भी पवेलियन लौट गए. केकेआर के इस समय तक 5 विकेट गिर गए हैं. नीतिश राणा 57 रन की पारी खेलकर आउट हुए. रसेल और कार्तिक को मुंबई के गेंदबाजों ने बांध कर रखा जिसके कारण केकेआऱ विजयी नहीं हो सकी, मुंबई की इस शानदार जीत में राहुल चाहर का बड़ा हाथ रहा, जिसने 4 विकेट लेकर कोलकाता पर दवाब ला दिया. यही कारण रहा कि केकेआर आखिर में 10 रन से हार गया.

राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, चोट के कारण बेन स्टोक्स IPL 2021 से बाहर

मुंबई इंडियंस की पारी

मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा रन बनाए, उन्होंने 36 गेंद पर 56 रन की पारी खेली. वहीं, कप्तान रोहित ने 43 रन बनाए. जिसके कारण मुंबई सम्मानजनक स्कोर पर पहुंची. आखिरी समय में क्रुणाल पंड्या ने 9 गेंद पर 15 रन बनाए. हार्दिक भी आजके मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और केवल 15 रन ही बना सके, विस्फोटक पोलार्ड 5 रन की बना सके. केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल ने कमाल किया और 5 विकेट लेने में सफल रहे. पैट कमिंस को 2 विकेट मिले, इसके अलावा वरूण, शाकिब और चक्रवर्ती को 1-1 विकेट मिला.

बता दें कि  मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव ने धमाका किया और 33 गेंद पर अर्धशतक जमाया. सूर्यकुमार 36 गेंद पर 56 रन बनाने के बाद आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के जमाए. 86 रन के स्कोर पर मुंबई को दूसरा झटका लगा था.  सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद ईशान किशन क्रीज पर आए लेकिन उनका बल्ला खामोश रहा, किशन केवल 1 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने. ईशान के रूप में मुबई को तीसरा झटका लगा. तीसरा विकेट गिरने के बाद हार्दिक पंड्या क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आए थे.

पॉवरप्ले में रोहित और सूर्यकुमार की बढ़िया बल्लेबाजी

इससे पहले मुंबई की ओर से रोहित शर्मा और क्विंटन डीकॉक ने पारी का आगाज किया किया लेकिन डीकॉक कोई खास नहीं कर पाए और केवल 2 रन बनाकर वरूण चक्रवर्ती की गेंद पर कैच आउट हो गए. 10 रन के स्कोर पर मुंबई को पहला झटका लगा. पहला विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव रोहित का साथ देने क्रीज पर आए .. रोहित और सूर्यकुमार यादव तेजी से रन बनाए और मुंबई की पारी को संभाला था.

बता दें कि केकेआर की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है तो वहीं मुंबई की प्लेइंग इलेवन में डीकॉक की वापसी हुई है, क्रिस लिन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है. मुंबई को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं केकेआर की टीम ने जीत के साथ टूर्नामेंट में आगाज किया है. भले ही मुंबई को पहले मैच में हार मिली है लेकिन टीम के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो टूर्नामेंट का रूख अपनी टीम की ओर कर सकते हैं.

IPL 2021: उमेश यादव ने गजब अंदाज में 'उड़कर' एक हाथ से लिया कैच, वायरल हुआ Video

प्लेइंग- XI
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मार्को जेनसन, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह


कोलकाता नाइट राइडर्स : नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com