IPL 2021: दिनेश कार्तिक ने लगाया मौके पर चौका, बोले कि मैं तैयार हूं

IPL 2021: कुछ दिन पहले स्थगित हुए आईपीएल  (IPL 2021) में कार्तिक का प्रदर्शन खास नहीं रहा था और केकेआर के भीतर ही उनके आलोचक बढ़ते जा रहे थे, लेकिन बदले हालात कार्तिक के लिए बेहतर बनकर आए हैं.

IPL 2021: दिनेश कार्तिक ने लगाया मौके पर चौका, बोले कि मैं तैयार हूं

IPL 2021: पहले हॉफ में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन खास नहीं रहा था

खास बातें

  • दिनेश कार्तिक पहुंच चुके हैं इंग्लैंड
  • WTC Final में करेंगे कमेंट्री करियर की शुरुआत
  • केकेआर की कप्तानी कर चुके हैं दिनेश
नई दिल्ली:

हालात ऐसा ही खेल खेलते हैं कि कुछ का कुछ हो जाता है. हालात मौके बनाता है, तो मौके पर चौके भी लग जाते हैं! अब ऐसे में केकेआर की कप्तानी कर चुके दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी मौके पर चौका लगा दिया है! कार्तिक कुछ ही दिन बाद WTC Final में बतौर कमेंटेटटर करियर  शुरू करने जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने कह दिया है कि वह केकेआर (KKR) की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं.  कुछ दिन पहले स्थगित हुए आईपीएल  (IPL 2021) में कार्तिक का प्रदर्शन खास नहीं रहा था और केकेआर के भीतर ही उनके आलोचक बढ़ते जा रहे थे, लेकिन बदले हालात कार्तिक के लिए बेहतर बनकर आए हैं. अब जबकि सितम्बर-अक्टबर में इंग्लैंड सहित कई विदेशी खिलाड़ियों ने बाकी मैचों में खेलने से इनकार कर दिया है. जाहिर है कि ऐसे में केकेआर के कप्तान इयॉन मॉर्गन (Eoin Morgan) का भी खेलना मु्श्किल है. बहरहाल, अब देखने की बात यह होगी कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की पेशकश पर मैनेजमेंट क्या फैसला लेता  है.

पाकिस्तान ने इंग्लैंड और विंडीज दौरे के लिए अलग फॉर्मेटों के लिए घोषित की तीन टीमें, शेड्यूल भी देखें

वहीं, केकेआर के इस विकेटकीपर ने एक अखबार से बातचीत में पूरी तरह से साफ कर दिया है कि पैट कमिंस (Pat Cummins) बाकी मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे. मतलब यह है कि कमिंस की मोटी सैलरी कटना तय है. ध्यान दिला दें केवल 29 मैचों के आयोजन के बाद 4 मई को आईपीएल को स्थगित कर  दिया गया था. यह फैसला कुछ खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टॉफ के बायो-बबल में कोविड संक्रमित होने के बाद लिया गया था. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में कभी वाइड गेंद नहीं डालने वाले टॉप 10 गेंदबाज, देखें पूरी लिस्ट


कार्तिक ने कमिंस को लेकर पुष्टि करते हुए कहा कि पैट कमिंस बाकी मैच खेलने यूएई नहीं आएंगे. साथ ही, टूर्नामेंट शुरू होने पर मोर्गन के न लौटने पर उन्हें कप्तानी की पेशकश की गयी है. दिनेश ने कहा कि कमिंस ने खुद मुझे फोन करके सूचित किया है कि वह बाकी मैच नहीं खेल पाएंगे, लेकिन मोर्गन की बाबत पूरी तरह मामला साफ नहीं है. पर पिछले दिनों ईसीबी ने कह दिया है कि इंग्लैंड खिलाड़ियों का बाकी मैचों में खेलना मुश्किल है. कार्तिक ने कहा कि यहां से हालात बदल सकते हैं, लेकिन अगर मुझसे कहा जाता है, तो मैं नेतृत्व करने के  लिए तैयार हूं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले आईपीएल मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​