IPL 2021: इतना होने पर भी मांजरेकर नहीं हैं जडेजा को छोड़ने को राजी, फिर से साधा निशाना

IPL 2021: पूर्व बल्लेबाज मांजरेकर और जडेजा के बीच पिछले करीब दो साल से मानों शीत-युद्ध सा चलता आ रहा है. मांजरेकर को खासा नुकसान भी झेलना पड़ा है, लेकिन वह भी अपनी बात कहने से नहीं चूक रहे.

IPL 2021: इतना होने पर भी मांजरेकर नहीं हैं जडेजा को छोड़ने को राजी, फिर से साधा निशाना

IPL 2021: मांजरेकर अपनी बात कहने से बिल्कुल भी संकोच नहीं कर रहे.

खास बातें

  • मांजरेकर का फिर से जडेजा पर वार!
  • पिछले दो साल से दोनों में चल रही तनातनी
  • क्या जवाब देंगे रवींद्र जडेजा ?
नयी दिल्ली:

IPL2021:  अब यह तो आप जानते ही हैं कि संजय मांजरेकर और टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के बीच पिछले कुछ साल से कैसे रिश्ते रहे हैं. करीब डेढ़-दो साल से दोनों के बीच खासा शीत युद्ध सा चल रहा है. इस वजह से मांजरेकर को छोटी-मोटी नहीं, खासी बड़ी कीमत भी चुकानी पड़ी, जिसे बहुत ही गलत बात भी कहा जा सकता है, लेकिन पूर्व बल्लेबाज हैं कि जडेजा को छोड़ने के लिए राजी नहीं हैं. संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने एक बार फिर से जडेजा पर निशाना साधते हुए उनके सामने एक मुश्किल सवाल खड़ा किया है. अब इसका जवाब जडेजा कैसे देते हैं, यह आने वाले दिनों में ही पता चलेगा. 

एक वेबसाइट से बातचीत में मांजरेकर ने एक बार फिर से जडेजा पर यह कहते हुए निशाना साधा है  कि यह लेफ्टी बल्लेबाज अभी भी अपनी बल्लेबाजी को लेकर विश्वस्त नहीं है. मांजरेकर का यह बयान ऐसे समय आया है, जब जडेजा ने केकेआर के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलते हुए सिर्फ 9 गेंदों पर 22 रन बनाए थे. इसमें जडेजा ने दो चौके और दो छक्के भी जड़े थे. जडेजा ने यह प्रदर्शन पारी के 19वें और प्रसिद्ध कृष्णा के फेंके ओवर में किया था. 

ये भी पढ़ें 


भारतीय फैंस को नहीं भायी मोर्गन और वॉर्न की अश्विन को नसीहत, तस्वीरों से दिखाया दोनों को आइना

यह खिलाड़ी बने हर हाल में रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया का कोच, पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा

मुस्‍ताफिजुर ने छक्के के लिए जा रही गेंद को रोकने के लिए खुद को बना लिया 'सुपरहीरो', मैक्सवेल भी चौंक गए- video

चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, कौन सी चार टीमें IPL 2021 का प्ले-ऑफ खेलेंगी

पर मांजरेकर को अभी भी जडेजा की काबिलियत में संदेह है कि वह अभी भी बाकी तेज गेंदबाजों के खिलाफ इस दबदबे के साथ खेल सकते हैं. संजय बोले कि मैं अभी भी जडेजा की बैटिंग को लेकर भरोसेमंद नहीं हूं. खासकर वह भूमिका देखते हुए, जो सीएसके ने उन्हें दी है. अगर हर मैच में जडेजा को यही भूमिका दी जाती है, तो सवाल यह है कि क्या वह स्तरीय आक्रमण के खिलाफ ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखेंगे? या उनके प्रदर्शन में नियमितता रहेगी. पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि अभी तक जडेजा ने प्रसिद्ध कृष्णा और हर्शल पटेल के खिलाफ आक्रमण किया है. अभी यह देखा जाना बाकी है कि क्या जडेजा स्तरीय आक्रमण के खिलाफ ऐसा ही अटैक कर पाएंगे. 

"चार ओवरों के साथ एसेट हैं जडेजा"
मांजरेकर ने यह स्वीकारा कि निश्चित ही जडेजा अपनी टीम के लिए चार ओवरों के साथ एक एसेट हैं. वैसे यह बात उनके प्रदर्शन से भी साफ होती है. जडेजा ने जारी सेशन में 33 ओवरों में 7 विकेट चटकाए हैं. उनका इकॉनमी-रेट 6.8 का है. 

बिट्स एंड पिसेस से हुआ था विवाद
याद दिला दें कि सा 2019 विश्व कप के दौरान मांजरेकर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जडेजा के लिए "बिट्स एंड पिसेज" क्रिकेटर लिख दिया था, जिसने जडेजा को बुरी तरह से नाराज कर दिया था. जडेजा ने इसकी बीसीसीआई से लिखित में शिकायत की थी. दोनों के बीच विवाद बहुत ही चर्चाओं में रहा और मांजरेकर को खासी सजा भुगतनी पड़ी थी. 

कमेंट्री पैनल से हो गयी थी मांजरेकर की छुट्टी
इसके बाद बीसीसीआई ने अगले सेशन के लिए जब मांजरेकर को कमेंट्री पैनल से बाहर कर दिया, तो यह विवाद अपने चरम पर पहुंच गया. फैंस और मीडिया ने बीसीसीआई के फैसले की तीखी आलोचना की, लेकिन बोर्ड टस से मस नहीं हुआ. मांजरेकर ने लिखित में बीसीसीआई को स्पष्टीकरण भी भेजा था, लेकिन इसका फायदा उन्हें नहीं मिला. मांजरेकर इस बार भी पैनल में नहीं हैं. इससे उन्हें करोड़ों का नुकसान वहन करना पड़ा है, लेकिन इसके बावजूद मांजरेकर लेफ्टी बल्लेबाज पर टिप्पणी कर रहे हैं. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जानिए कि टी-20 कप्तान बनने की रेस में कौन आगे चल रहा है.