यह खिलाड़ी बने हर हाल में रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया का कोच, पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा

भारतीय क्रिकेट में बदलाव की प्रक्रिया शुरू होनी हो गयी है. इसे आप पिछले दिनों विराट कोहली (Virat Kohli) के फैसले से देख सकते हैं.

यह खिलाड़ी बने हर हाल में रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया का कोच, पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा

पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद कम बोलते हैं, लेकिन पते की बात कहते हैं

नयी दिल्ली:

IPL 2021:  अगर यह कहा जाए कि यह समय भारतीय क्रिकेट में बदलाव का समय शुरू हो चुका है, तो एक बार को बिल्कुल भी गलत नहीं होगा. इस बात को आप पिछले दिनों विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने के फैसले से समझ सकते है, तो वहीं इस विश्व कप के बाद भारतीय टीम को नया कोच भी मिला है क्योंकि मेगा इवेंट के साथ ही शास्त्री का कार्यकाल भी खत्म होने जा रहा है. कोच को लेकर अलग-अलग थ्योरियां चल रही हैं. बहरहल, पूर्व चीफ सेलेक्टर (MSK Prasad) ने अपनी राय रखी है कि टीम इंडिया का अगला कोच कौन होना चाहिए. 

एमएसके प्रसाद ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा है कि हालात के हिसाब से फिलहाल भारतीय टीम के लिए राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई कोच नहीं हो सकता और इस महान बल्लेबाज को इस जिम्मेदारी के लिए बीसीसीआई को राजी करना चाहिए. प्रसाद बोले कि द्रविड़ के आने से टीम में एक वेल्यू आएगी. वहीं, पूर्व चीफ सेलेक्टर ने यह भी कहा कि हाल ही में टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटोर बनाए गए एमएस धोनी को भी राहुल द्रविड़ के साथ अपनी भूमिका को भी बरकरार रखना चाहिए.  वैसे यह ज्यादा दिन पहले की बात नहीं है, जब राहुल द्रविड़ को बनकर श्रीलंका गए थे, तो वहीं वह पूर्व में अंडर-19, भारत ए के भी कोच रह चुके हैं.  

 ये भी पढ़ें 
टीम इंडिया में T20 वर्ल्डकप के लिए चुना गया, लेकिन इस बल्लेबाज़ पर अब नहीं रहा मुंबई इंडियन्स को भरोसा
केएल राहुल हो जाते आउट, लेकिन रोहित ने खेल भावना दिखाकर जीता दिल, पंजाब के कप्तान ने भी जताया आभार- Video
IPL 2021: बिग मैन पोलार्ड का धमाका, T20 में बनाया 'महारिकॉर्ड', ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने
IPL 2021: पंत ने अनजाने में चला दिया दिनेश कार्तिक पर बल्ला, बाल-बाल बचे, तुरंत मांगी माफी, देखें Video


प्रसाद बोले कि मेरे दिल में काफी दिन से द्रविड़ को लेकर यह बात चल रही थी. हाल ही में मेरे एक साथी कमेंटेटर ने मुझे चुनौती देते हुए कहा कि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के बाद निश्चित तौर पर एमएस धोनी मेंटोर और राहुल द्रविड़ बतौर कोच टीम के साथ जुड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हाल ही में आपीएल में कमेंट्री करते हुए यह बातचीत हुयी थी.  मेरे अंदर भी तब यह भावना थी कि एक अध्ययनशील व्यक्ति होने के नाते द्रविड़ टीम में एक वेल्यू लेकर आएंगे. 

प्रसाद बोले कि राहुल द्रविड़ कोच के रूप में और धोनी बतौर मेंटर भारतीय क्रिकेटे के लिए एक वरादन होने जा रहा है. दोनों का ही स्वभाव बहुत ही शांत है. इनमें से एक शख्स बहुत ही अध्ययनशील और परिश्रमी है. यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि इस समय जो भी खिलाड़ी उभरकर सामने आ रहे हैं, उन्हें राहुल द्रविड़ ने ही तैयार करिया है. इसलिए यह एक बहुत ही शानदार प्लानिंग हो रही है. और अगर धोनी मेंटोर और द्रविड़ शास्त्री के बात कोच नहीं बनते हैं, तो मुझे बहुत ही ज्यादा निराशा होगी. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई ने पंजाब किंग्स को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा