IPL 2021: मैचों के टिकट कब और कैसे मिलेंगे, क्या है गाइडलाइन्स, जाने सबकुछ

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा फेज 19 सितंबर से शुरू होगा. बीसीसीआई ने घोषणा की है कि इस बार आईपीएल के मैचों के दौरान फैन्स स्टेडिमय में आकर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं

IPL 2021: मैचों के टिकट कब और कैसे मिलेंगे, क्या है गाइडलाइन्स, जाने सबकुछ

आईपीएल के टिकट कहां और कैसे मिलेंगे

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा फेज 19 सितंबर से शुरू होगा. बीसीसीआई ने घोषणा की है कि इस बार आईपीएल के मैचों के दौरान फैन्स स्टेडिमय में आकर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पहले आईपीएल के मैचों के दौरान फैन्स को आने की अनुमती नहीं थी. लेकिन अब यूएई में होने वाले मैचों के दौरान फैन्स स्टेडियम में आकर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. आईपीएल के दूसरे दौर में पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस की बीच होगा. दोनों टीमें खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. इस समय प्वाइंट्स टेबल में सीएसके दूसरे नंबर पर है और 4 बार खिताब जीतने वाली मुंबई की टीम नंबर 4 पर मौजूद है. सीएसके और मुंबई के बीच आईपीएल में होने वाला मैच हमेशा से यादगार होता है. फैन्स अब बेसर्बी से आईपीएल के आगाज होने का इंतजार कर रहे हैं. 

सीमित संख्या में फैंस को एंट्री
कोरोना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है. ऐसे में स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री सीमित संख्या में होगी. फैन्स और खिलाड़ियों को सुरक्षित रखने के मद्देनजर बोर्ड ने यह साफ किया है कि फैन्स को स्टेडियम में प्रवेश मिलेगा लेकिन सभी को कोरोना प्रोटोकॉल के नियम का पालन करना होगा. कोविड प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के नियमों को ध्यान में रखते हुए ही फैन्स स्टेडियम में आकर मैच देख सकते हैं. मैचों के दौरान स्टेडियम में सीमित संख्या में सीटें उपलब्ध रहेगी.

ये भी पढ़ें 
* CPL 2021: इस गेंदबाज ने तोड़ दिया विस्फोटक क्रिस गेल का बल्ला, हैरत में पड़ गए 'यूनिवर्स बॉस'- Video
* IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट
* IPL 2021: डीविलियर्स ने मचाया गदर, सिर्फ 46 गेंदों में ठोका शतक, प्रैक्टिस मैच में की चौके-छक्के की बरसात- Video
* हम सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच चाहते हैं, एकमात्र टेस्ट नहीं, सौरव गांगुली ने कहा

टिकटों की बिक्री कहां होगी और कब से शुरू होगी

आईपीएल के मैचों के टिकट की बिक्री ऑन लाइन होगी. 16 सितंबर से मैचों के टिकट ऑनलाइन PlatinumList.net और  www.iplt20.com पर उपलब्ध रहेंगे.

दुबई, शारजाह, अबू धाबी में खेले जाएंगे मैच

आईपीएल 2021 में अबतक कुल 29 मैच हुए हैं. अभी और 31 मैच बाकी है. टूर्नामेंट का फाइनल 15 अक्टूबर को दुबई में होगा. आईपीएल के बाकी बचे मैच दुबई, शारजाह, अबू धाबी में खेले जाएंगे. 

ऑनलाइट स्ट्रीमिंग और लाइव टेलीकास्ट


भारत में आईपीएल के बचे मैचों का ऑन लाइन स्ट्रीमिंग (Live Streaming) हॉटस्टार पर होगा और लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​