T20 World 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, Dhoni बने टीम के मेंटॉर

T20 World Cup 2021 Indian Team: भारतीय टीम (India's squad for T20 World Cup) का ऐलान टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हो गया है. इस बार यह टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेला जाना है

T20 World 2021 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, Dhoni बने टीम के मेंटॉर

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

T20 World Cup 2021 Indian Team: भारतीय टीम (India's squad for T20 World Cup) का ऐलान टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हो गया है. बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. अश्विन को भी टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा ईशान किशन भी विकल्प विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं.  टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर को शामिल नहीं किया गया है. बता दें कि सुदंर चोटिल थे, जिसके कारण उन्हें इस टीम में जगह नहीं दी गई है. टी-20 वर्ल्ड कप में एम एस धोनी (MS Dhoni) भारतीय टीम के लिए मेंटर की भूमिका निभाएंगे. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर को स्टेंड बाय खिलाड़़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. 

हैरानी की बात ये है कि युजवेंद्र चहल टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. वहीं, ओपनर शिखर धवन भी टीम में नहीं हैं. 

इस बार यह टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेला जाना है. टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 10 नवंबर और दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को यूएई में होगी. इसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा. आईसीसी ने फाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखा है. 


भारत की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलेगी. भारत और पाकिस्तान की टीम एक ही ग्रुप में हैं. फैन्स टी-20 वर्ल्ड कप का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं. खासकर पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर अभी से फैन्स के बीच उत्सुकता बनी हुई है. 

भारत की टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

ये भी पढ़ें
* Shikhar Dhawan love story: फेसबुक पर हुई दोस्ती, जो प्यार में बदल गया, घरवालों के मर्जी के खिलाफ जाकर की थी शादी
* भारत की जीत पर मोहम्मद कैफ ने किया मजेदार 'नागिन डांस'- Video
* बुमराह की शानदार गेंदबाजी को देखकर दंग रह गईं Wife संजना गणेशन, बोलीं- 'हर रोज आप पर गर्व होता है'
* Lord" Shardul Thakur की 'लॉलीपॉप' गेंद पर बोल्ड हुए Joe Root, यकीन ही नहीं कर पा रहे- Video - Video

भारत का शेड्यूल
24 अक्टूबर: भारत बनाम पाकिस्तान 
31 अक्टूबर: भारत बनाम पाकिस्तान 
3 नवंबर:    भारत बनाम अफगानिस्तान 
5 नवंबर:    भारत बनाम क्वालिफायर (क्वालिफाइंग राउंड में ग्रुप बी की विजेता टीम)
8 नवंबर:    भारत बनाम क्वालिफायर (क्वालिफाइंग राउंड में ग्रुप ए की रनर-अप टीम)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​